बॉलीवुड

चुपके-चुपके सनी देओल के घर पहुंच दोस्ती का हाथ बढ़ा आये शाहरुख, ‘डर’ से शुरू हुआ था कोल्ड वॉर

बॉलीवुड अभिनेताओं शाहरुख खान और सनी देओल के बीच वैसे तो अब किसी तरह का कोई मसला नहीं चल रहा है, पर फिल्म ‘डर’ की शूटिंग के दौरान एक सीन को लेकर जो दोनों के बीच कोल्ड वार शुरू हुआ था, वह अब तक कायम था। अब शाहरुख खान की ओर से दरियादिली दिखाए जाने के बाद दोनों के बीच का यह कोल्ड वार समाप्त हो गया है। दरअसल, फिल्म दामिनी का सनी देओल रीमेक बनाना चाह रहे थे। 1993 की यह फिल्म है, जिसमें ऋषि कपूर, सनी देओल और मीनाक्षी शेषाद्री ने काम किया था। फिल्म के राइट्स शाहरुख खान की प्रोडक्शन कंपनी के पास थे। DNA की ओर से चलाई गई एक खबर के मुताबिक दामिनी के रीमेक से सनी देओल अपने बेटे करण देओल को बॉलीवुड में लांच करना चाह रहे थे, मगर फिल्म के राइट्स ही उनके पास नहीं थे।

फिर कभी नहीं किया स्क्रीन शेयर

शाहरुख खान और सनी देओल ने 1993 में ‘डर’ में साथ में काम किया था, मगर इसके बाद दोनों ने कभी भी स्क्रीन शेयर नहीं किया। फिल्म में एक के कारण सनी देओल खफा हो गए थे। इसकी वजह से जो नाराजगी पैदा हुई थी, उसके कारण लगभग 16 वर्षों तक दोनों अभिनेताओं ने एक-दूसरे से बात तक नहीं की थी। सनी ने बताया था कि फिल्म के एक सीन से उन्हें इतना क्रोध आ गया था कि अपनी ही पैंट की जेब उन्होंने फाड़ डाली थी। हालांकि, शाहरुख खान ने अब पुरानी बातों को भुला दिया है और दरियादिली उन्होंने दिखाई है।

शाहरुख ने नहीं की जरा भी देरी

अपने बेटे करण देओल के साथ फिल्म दामिनी के रीमेक की योजना तो सनी देओल बना रहे हैं, मगर शाहरुख खान के होम बैनर रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के पास इस फिल्म के अधिकार मौजूद हैं। दामिनी के निर्माता एली और करीम मोरानी से शाहरुख खान ने इसे खरीदा था। इस बीच जब शाहरुख खान को यह जानकारी हुई कि सनी दामिनी का रीमेक बनाना चाहते हैं तो बिना किसी को कुछ बताए उन्होंने फिल्म के राइट्स सनी देओल के घर पहुंचा दिए।

सनी ने उस सीन को लेकर बताया

शाहरुख के साथ उस फिल्म के सीन के बारे में जानकारी देते हुए एक इंटरव्यू में सनी देओल ने बताया था कि फिल्म के इस दृश्य में उन्हें शाहरुख ने चाकू मार दिया था। दूसरे दृश्य ने यश चोपड़ा के साथ उनकी गरमागरम बहस हो गई थी। यह समझाने की कोशिश उन्होंने की थी कि वे एक कमांडो हैं। फिल्म में उनका विशेष किरदार है और वे पूरी तरीके से फिट हैं। शाहरुख खान जिस किरदार को निभा रहे हैं, वह उन्हें इतनी आसानी से कैसे हरा सकता है। सनी ने कहा था कि शाहरुख को यदि वे नहीं देख पाते और वे उन्हें चाकू मार देते तो यह चल जाता, लेकिन सामने से कमांडो को चाकू मारना सही नहीं था। गुस्से में उन्होंने सीनियर होने के नाते यश जी को कुछ नहीं कहा, लेकिन अपनी पेंट की जेब उन्होंने जरूर फाड़ ली थी।

पढ़ें डेनियल के साथ डेट पर भी नहीं जाना चाहती थी सनी लियोन, फिर इस वजह से शादी के लिए कर दी हां

यह भी पढ़ें सालों बाद सनी देओल ने बताया सच, इस वजह से शाहरुख़ खान से करते थे नफरत, ये दो लोग भी नहीं पसंद

Back to top button