अध्यात्म

राशि के अनुसार जपें ये मंत्र, इष्टदेव प्रसन्न होकर खाली झोली धन से भर देंगे

आज के जमाने में पैसों के बिना कुछ भी संभव नहीं हैं. पैसा एक ऐसी चीज हैं जो भाई – भाई को भी अलग कर देता हैं. जीवन में ढेर सारा पैसा कमाने की चाह तो सभी रखते हैं लेकिन पूरी सिर्फ कुछ ही कर पाते हैं. कई बार टेलेंट और मेहनत के बावजूद पैसा हाथ नहीं लगता हैं. इसका दोष आपके बुरे भाग्य को जाता हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ ख़ास मंत्रों के जाप से आप धन संबंधित मामलों में अपनी किस्मत प्रबल कर सकते हैं. शास्त्रों के अनुसार हर इंसान की एक चंद्र राशि होती हैं. इस चंद्र राशी का एक ‘स्वामी ग्रह’ होता हैं. और हर ग्रह के एक इष्टदेव भी होते हैं. इसलिए यदि आप राशि के अनुसार अपने इष्टदेव को प्रसन्न करने की कोशिश करेंगे तो आपकी कई आर्थिक समस्याएँ समाप्त हो जाएंगी.

मेष

चुकी मंगल ग्रह इस राशि का स्वामी हैं इसलिए आपको हनुमानजी की आराधना करनी चाहिए. ‘ॐ हनुमते नमः‘ इस मंत्र का जाप रोजाना करने से आर्थिक रूप से लाभ होता हैं.

वृष

इस राशि का स्वामी ग्रह शुक्र हैं, इसलिए इन्हें माँ दुर्गा की पूजा करना चाहिए. ‘ॐ दुर्गादेव्यै नम:‘ मंत्र का जाप आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा.

मिथुन

बुध इस राशि का स्वामी ग्रह कहलाता हैं. इसलिए इसके जातकों को ‘ॐ गं गणपते नमः‘ गणेश मंत्र का उच्चारण रोजाना करना चाहिए. इससे नौकरी और व्यापर में लाभ होगा.

कर्क

इस राशि का स्वामी ग्रह चंद्रमा हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक चंद्रमा के ऊपर शिवजी राज करते हैं. इसलिए धन लाभ के लिए कर्क राशि वालों को शिवजी की आराधना करना चाहिए. ‘ॐ नमः शिवाय‘ मंत्र का जाप आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा.

सिंह

सूर्य इसका स्वामिक ग्रह हैं जिसके चले आपको ‘ॐ सुर्यायें नमः‘ मंत्र का जाप करना चाहिए. सूर्यदेव का पूजन आपको लाभ देगा.

कन्या

बुध ग्रह स्वामी होने के कारण गणेशजी का पूजन कन्या राशि वालों को धन की कमी से छुटकारा दिलाएगा. ‘ॐ गं गणपते नमः‘ इस मंत्र को आप सुबह और शाम रोज बोले.

तुला

आपका स्वामी ग्रह शुक्र हैं. इसलिए आप धन की देवी माँ लक्ष्मी की आराधना करें. ‘ॐ महा लक्ष्म्यै नमः‘ मंत्र का रोजाना जाप कर आप धन अर्जित कर सकते हैं.

वृश्चिक

इसका स्वामी ग्रह मंगल हैं. इसलिए बजरंगबली की पूजा करना आपके लिए लाभकारी हैं. ‘ॐ हं हनुमते नमः‘ मंत्र धन की समस्यां का अंत कर देगा.

धनु

ब्रहस्पति ग्रह स्वामी होने की वजह से विष्णु की पूजा शुभ मानी जाती हैं. इसलिए आप ‘ॐ श्री विष्णवे नमः‘ मंत्र का जाप कर धन लाभ अवश्य ले.

मकर

इनका स्वामीशनि ग्रह हैं. अर्थात आपके लिए शनि या हनुमान जी की पूजा लाभकारी हैं. पैसा कमाने में आने वाली बाधा को दूर करने के लिए ‘ॐ शम् शनिश्चराये नम:‘ का जाप करे.

कुंभ

इनका स्वामी शनि हैं. शनि के गुरुदेव शंकरजी होते हैं. इसलिए आप शिवजी की पूजा करे. ‘ॐ महामृत्युंजय नमः‘ मंत्र को रोजाना 108 बार जपे. सभी दुःख दूर होंगे.

मीन

इनका स्वामी ब्रहस्पति होने के कारण नारायण भगवान का ध्यान लाभकारी होता हैं. ‘ॐ नारायणा नमः‘ और ‘ॐ गुरुवे नमः‘ मंत्र से आपकी आर्थिक स्थिति सुधर जाएगी.

Back to top button