All News, Breaking News, Trending News, Global News, Stories, Trending Posts at one place.

आप नेता नजीब निकला लूटपाट करने वाले गिरोह का सदस्य, दिल्ली में 20 से अधिक लूट का खुलासा

आपने नेताओं और मंत्रियों को लूटपाट करते तो सुना होगा लेकिन क्या आपने लुटेरों को नेता बनते सुना है, दिल्ली में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक युवा नेता को पुलिस ने 25 लाख रूपये की लूट में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है. इतना ही नहीं पुलिस ने लूट की रकम का एक बड़ा हिस्सा बरामद भी कर लिया है.

आरोपी का नाम नजीब है :

सबसे अहम बात यह है कि लूट के आरोप में गिरफ्तार किया गया नेता दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी की यूथ विंग का नेता है. आरोपी का नाम नजीब है. 25 साल के नजीब पर बीती 12 मार्च को दिल्ली के मौजपुर इलाके में लूट करने का आरोप है. पुलिस के मुताबिक नजीब और उसके साथियों ने हथियार के बल पर एक व्यक्ति से 25 लाख रूपये की रकम लूटी थी. लूटपाट के साथ ही इन लोगों ने जमकर फायरिंग भी की थी.

ये लूट एक गिरोह बनाकर की गयी थी. गिरोह के सभी सदस्य लूट की वारदात को अंजाम देकर फायरिंग करते हुए फरार होने का प्रयास कर रहे थे. तभी दुकानदारों और राहगीरों ने नजीब के गिरोह के एक सदस्य फुरकान को पकड़ लिया था. स्थानीय लोगों ने फुरकान को पुलिस के हवाले कर दिया था. पुलिस जांच में लूट की गुत्थियां सुलझने लगीं और आप नेता नजीब के शामिल होने की बात भी सामने आई.

पकड़ा गया आरोपी फुरकान पहले भी कई आरोपों में फरार चल रहा था और वह ही इस गिरोह का सरगना भी है. फुरकान पर पहले से ही लूट के कई मामले दर्ज हैं. पुलिस के मुताबिक फुरकान की निशानदेही पर गैंग के सदस्य और लूट में शामिल रहे जॉनी, फैसल, नावेद और उसके भाई नजीब को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही लूटी गयी रकम का एक हिस्सा भी बरामद किया गया है. बरामद रकम 16 लाख 6 हजार रूपये की है.

दिल्ली पुलिस ने इस गिरोह के सदस्य और आप नेता नजीब के पास से एक बिना लाइसेंस की पिस्टल और चोरी की एक मोटरसाइकिल भी बरामद की है. पुलिस की पूछताछ में इस गिरोह ने दिल्ली में अंजाम दी गयी 20 से भी अधिक लूट की घटनाओं का खुलासा किया है और कबूल किया है कि उन घटनाओं को इस गिरोह ने ही अंजाम दिया.