विशेष

बिहार में पैर पसार रहा है ISIS, पोस्टर जारी कर की जुड़ने की अपील

एक तरफ पूरा उत्तर प्रदेश भगवामय होता जा रहा है तो बिहार में आईएसआईएस ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. बिहार के रोहतास जिले के नौहट्टा क्षेत्र में ऐसे पोस्टर्स मिले हैं जिनपर आईएसआईएस में शामिल होने के लिए जानकारी दी गई है. बताया जा रहा है कि पोस्टर में युवाओं से संगठन में जुड़ने की अपील की गई है. इन पोस्टर्स की वजह से स्थानीयों के बीच दहशत का माहौल है.

स्थानीयों ने इन पोस्टर्स के बारे में पुलिस को जानकारी दी. पुलिस मामले का संज्ञान लेकर जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि पोस्टर्स में लिखा है कि बिहार के हर जिले में आईएसआईएस आ चुका है. इन पोस्टर्स पर हाथ में बंदूक लिए और नकाब पहने आतंकवादियों की तस्वीर भी बनी है. साथ ही अंग्रेजी भाषा में आईएसआईएस से जुड़ने की अपील भी की गई है.

बिहार में ISIS की एंट्री :

लेकिन इन पोस्टरों की प्रामाणिकत की पुष्टि नहीं हो सकी है, यह भी माना जा रहा है कि कुछ शरारती तत्वों और अराजक लोगों ने जानबूझकर ऐसी हरकत को अंजाम दिया है. लेकिन अभी कुछ भी कहना मुश्किल है. मामले की जांच सभी एंगल से की जा रही है.

सबसे अहम बात यह है कि जिन इलाकों में ऐसे पोस्टर्स मिले हैं वह नक्सल प्रभावित इलाके हैं. इससे पहले बिहार के कुछ इलाकों से नक्सलवादियों और आईएसआईएस के बीच साठगांठ की खबरें भी आई थीं. लेकिन ऐसी किसी भी बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

पिछले दिनों हुए कई रेल हादसों में आईएसआईएस का हाथ होने की खबरें आई थीं. पिछले दिनों मध्यप्रदेश के शाजापुर में एक ट्रेन में हुए धमाके में भी आईएसआईएस का हाथ होने और फिर लखनऊ के ठाकुरगंज में एक आतंकवादी के एनकाउंटर को भी आईएसआईएस से जोड़कर देखा गया था. ऐसे में बिहार में भी ऐसे पोस्टर्स मिलना कहीं न कहीं चिंता की बात है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close