राजनीति

दिल्ली: कोरोना पॉजिटिव हुए मेडिकल स्टाफ का दर्द – कोई हमें पानी भी नहीं पूछ रहा.. देखे Video

जमातियों को तो जमाई के जैसे रखा केजरीवाल ने, लेकिन कोरोना फाइटर भाई बहनों का सुध लेने वाला कोई नहीं

भारत में कोरोना से संक्रमित मरीजों का आकड़ा 67 हजार के ऊपर जा पहुंचा हैं. इस वायरस के कारण अभी तक 2206 लोग अपनी जान गवा चुके हैं. इंडिया में ये संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही हैं. ऐसे में इस स्थिति से निपटने के लिए हमारे कोरोना वॉरियर्स दिन रात लगे हैं. यह लोग अपनी जान खतरे में डाल हमारी सुविधा और देश के भले के लिए अपनी ड्यूटी कर रहे हैं. इसलिए इनकी खुद की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी सरकार की होती हैं. हालाँकि दिल्ली में मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. अब आलम ये हैं कि दिल्ली के सरकारी अस्पताल के डॉक्टर्स खुद विडियो बनाकर अपनी दास्तां लोगो को सूना रहे हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक विडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में दिखने वाले लोग खुद को दिल्ली के रोहिणी इलाके में स्थित दिल्ली सरकार के अस्पताल ‘डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर हॉस्पिटल’ का स्टाफ बता रहे हैं.

कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर्स को नहीं मिल रही सुविधाएं

वायरल विडियो में एक महिला खुद को ‘डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर हॉस्पिटल’ का स्टाफ बता कर अपना दुखड़ा सुनाती हैं. महिला कहती हैं – “हम दिल्ली गवर्नमेंट के आंबेडकर हॉस्पिटल के स्टाफ हैं. हम सब मरीजों की देखभाल करते करते कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. (तंज कसते हुए) आज ये देखिए केजरीवालजी ने हमें कितनी अच्छी सुविधा दी हैं. ना खाने की सुविधा हैं, ना पानी की सुविधा हैं और ना टॉयलेट का इंतजाम हैं. ये देखिए मेरे साथ मेरे स्टाफ के दो लोग और हैं. हमें बहुत अच्छी सुविधा मिल रही हैं यहाँ. बहुत अच्छा सिला मिला हैं हमें.. मरीज की केयर करी हैं और हम कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. अब इसके बाद हमारे घर वालो का क्या होगा हमें नहीं पता. (ताना मारते हुए) हमें इतनी अच्छी सुविधाएं मिल रही हैं तो, उनको तो इससे भी अच्छी सुविधा मिलेगी.

खाना – पानी का भी नहीं पूछ रहे

एक अन्य पुरुष इसी विडियो में कहता हैं – “4 या 5 घंटे हो गए हैं हमे अभी तक ना किसी ने ना पानी का पूछा हैं और ना खाने का पूछा हैं. अभी रात के नौ सवा नौ बज रहे हैं और अभी तक खाने – पानी की कोई व्यवस्था नहीं हैं. दुसरे मरीज भी आ रहे हैं उनके साथ हमें रुकाया हुआ हैं.

हालात और खराब हो सकते हैं


विडियो में हॉस्पिटल की ही एक और महिला स्टाफ सदस्या बोलिती हैं – “हमारे यहाँ 4-5 मरीज आ चुके हैं और उन्ही के बीच हमें बैठा रखा हैं. हमारी कंडीशन और भी ज्यादा खराब हो सकती हैं. ना हमें कोई खाना दे रहा हैं और ना पानी के लिए पूछ रहा हैं.”

इस विडियो को बीजेपी के स्पोक पर्सन डॉ. संबित पात्रा (Dr. Sambit Patra) ने भी अपने आधिकारिक फेसबुक अकाउंट पर साझा हैं. वे विडियो के साथ कैप्शन में लिखते हैं- ‘श्री ⁦@ArvindKejriwal⁩ जी आप से निवेदन है कृपया कर आप हमारे इन #CoronaWarriors की उचित चिंता करें. उनके लिए कम से कम खाने पीने की व्यवस्था तो करायें. जमातियो के लिए अच्छी वयस्था थी आपकी.. इन भाई बहनो के लिए भी ठीक arrangement कर दीजिए. धन्यवाद.

इस मामले पर आपकी क्या राय हैं हमें कमेंट कर जरूर बताए.

Back to top button