विशेष

मौत के तांडव के बीच इस देश में हो रही है कोरोना पार्टी, जानबूझकर एक दूसरे को संक्रमित कर रहे लोग

कोरोना वायरस की चपेट में बहुत से देश हैं लेकिन इस देश में लोग पॉजिटिव होने के लिए पार्टी कर रहे हैं।

कोरोना महामारी किसी एक देश में नहीं बल्कि पूरी दुनिया में फैली है और कई देश इससे प्रभावित हैं। इस लिस्ट में चीन, इटली, स्पेन जैसे कई देश शामिल हैं। जहां भारत में कोरोना के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं वहीं अमेरिका एक ऐसा देश बन गया हैं जहां चीन और इटली से भी ज्यादा मौतें एक दिन में हो रही हैं। अभी तक अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 77 हजार के पार पहुंच चुकी है। वहीं अमेरिका में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी सही तरीके से नहीं हो रहा है। इस बीच अमेरिकी अधिकारियों के लिए एक नई मुसीबत सामने आ गई है और वो है कोरोना पार्टी।

अमेरिका में हो रही कोरोना पार्टी

एक रिपोर्ट के अनुसार, वॉशिंगटन के वाल्ला वाल्ला काउंटी के अधिकारियों ने बताया है कि यहां कोरोना के 100 ऐसे केस सामने आए हैं जो कोरोना वायरस पार्टी के कारण फैले हैं। इस पार्टी में लोगों ने जानबूझकर एक दूसरे को कोरोना फैलाया है। वॉशिंगटन के हेल्थ सेक्रेटरी जॉन वीसमैन ने कहा कि इस कोरोना महामारी के बीच लोगों का एक साथ कहीं भी खड़ा होना खतरनाक है। इससे ज्यादा से ज्यादा लोग प्रभावित हो सकते हैं और कई जानें भी जा सकती हैं।

एक अमेरिकी अधिकारी का कहना है कि अभी इस बारे में भी कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है जो ये दावा करे कि कोरोना से ठीक हुए लोग दोबारा कोरोना पॉजिटिव नहीं होंगे।वीसमैन ने कहा कि हमें इस बारे में भी नहीं पता है कि लंबे वक्त के बाद हमारे शरीर पर वायरस का क्या असर होगा। बता दें कि अमेरिका में कोरोना के एक्टिव मामलों के साथ साथ मौत के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं। हर 24 घंटे में अमेरिकी में करीब 2 हजार लोगों की मौत हो रही है।

गौरतलब है कि पिछले महीने शिकागो में लॉकडाउन और महामारी के बीच एक पार्टी का वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हुआ था। इस पार्टी में एक ही घर में सैकड़ों लोग जमा हुए थे। पार्टी में कई युवा शामिल थे जिन्होंने खुद ये वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था। गौरतलब है कि इस पार्टी का मकसद ही दूसरों को कोरोना फैलाना है।

एक दूसरे को फैला रहे हैं संक्रमण

बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस के नाम पर होने वाली पार्टी में कोरोना पॉजिटिव और निगेटिव सभी तरह के लोग आते हैं। इसके बाद जो पॉजिटिव हैं वो जानबूझकर ऐसे लोगों के साथ बैठते हैं जिन्हें कोरोना नहीं हुआ है। उनका मकसद होता है इन निगेटिव लोगों को कोरोना पॉजिटिव कर देना। हेल्थ सेक्रेटरी जॉन वीसमैन का कहना है कि इस तरह की हरकतों से कोरोना मामले बढ़ते ही जाएंगे और वॉशिंगटन में लॉकडाउन हटाने में भी देरी होगी।

वाल्ला वाल्ला काउंटी की कम्यूनिटी हेल्थ डॉयरेक्टर मेघन डिबोल्ट कहती हैं कि कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग से पता चला है कि कई संक्रमित लोग इस पार्टी में सिर्फ मकसद से शामिल हुए थे कि दूसरों को भी पॉजिटिव कर दें। उन्होंने कहा कि हमें ये नहीं पता कि ये पार्टी कब हो रही है। अब केस सामने आने के बाद ही हमें उनसे पता चलेगा। बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति ट्रंप भी लॉकडाउन से परेशान हो चुके हैं और उन्होंने भी कहा है कि जल्द ही इसे खोलने की तैयारी की जाएगी।

Back to top button