बॉलीवुड

ऋषि कपूर के निधन के बाद माँ का ऐसे ख्याल रख रही है बेटी रिद्धिमा कपूर, कहा – ‘हम तुम्हारे साथ..’

जब भी किसी व्यक्ति का निधन होता हैं तो उसके परिवार को सबसे अधिक दुःख होता हैं. यदि किसी वृद्ध पुरुष का देहांत होता हैं तो उसकी बूढ़ी पत्नी टूट सी जाती हैं. वो काफी अकेला और असुरक्षित महसूस करती हैं. इस स्थिति में उनके बच्चों का फर्ज होता हैं कि वो इस दुःख की घड़ी में माँ का पूरा पूरा ख्याल रखे. बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के परिवार में भी इन दिनों ऐसा ही कुछ माहोल हैं. गौरतलब हैं कि ऋषि जी ने 30 अप्रैल को मुंबई के एच एन रिलायंस हॉस्पिटल में सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर अंतिम सांस ली थी. ऋषिजी के निधन के बाद से ही उनका परिवार बेहद दुखी हैं. खासकर उनकी पत्नी नीतू सिंह कपूर (Neetu Singh Kapoor) का रो रो कर बुरा हाल हैं. ऐसे में उनकी बेटी रिद्धिमा कपूर ( Ridhima Kapoor) और बेटे रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) ने अपनी माँ के लिए एक ख़ास बात कही हैं.

हम आपके साथ हैं माँ

ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा भी अपने पापा को बेहद मिस कर रही हैं. लॉकडाउन में दिल्ली में फंसी होने के कारण रिद्धिमा अपने पापा के अंतिम दर्शन नहीं कर पाई थी. फिलहाल रिद्धिमा मुंबई में अपनी फैमिली के साथ ही हैं. रिद्धिमा सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार अपने पापा को मिस कर रही हैं और अलग अलग चीजें भी शेयर कर रही हैं. हाल ही में रिद्धिमा ने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर साझा की हैं. इस फोटो में रिद्धिमा और रणबीर अपनी माँ नीतू सिंह के साथ नजर आ रहे हैं. तस्वीर के ऊपर लिखा हुआ हैं “Got your back ma.. #YourPillars” इसका हिंदी में मतलब हैं “हम तुम्हारे साथ हैं माँ.. आपका सहारा.

दुःख में बने एक दुसरे का सहारा

ऋषि कपूर के निधन के बाद पूरा परिवार ही गहरे दुःख में हैं. जब रणबीर भावुक होकर रोने लगते हैं तो उनकी माँ नीतू सिंह संभालती हैं, और जब नीतू जी आंसू बहाती हैं तो बेटी रिद्धिमा और बेटा रणबीर उन्हें पोछता हैं. इसके आलावा रणबीर कपूर की ख़ास दोस्त आलिया भट्ट भी उनके साथ सहारा बन खड़ी हैं. इस परिवार की यह खूबसूरती हैं कि दुःख में सभी एक दुसरे के साथ हैं. अब चुकी ऋषि कपूर नहीं रहे हैं तो रणबीर और रिद्धिमा ही अपनी माँ नीतू सिंह की पूरी जिम्मेदारी संभालेंगे. यही एक बेटे और बेटी का फ़र्ज़ भी होता हैं.

2018 में हुआ था कैंसर

गौरतलब हैं कि ऋषि कपूर को साल 2018 में अपने ब्लड कैंसर के होने का पता लगा था. इसके बाद वे इलाज के लिए अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर गए थे. यहाँ उन्होंने करीब एक साल तक अपना इलाज करवाया था. इस दौरान उनी बीवी नीतू पुरे समय ऋषि कपूर के साथ थी. नीतू ने एक बार इंटरव्यू में बाताया भी था कि वे ऋषि कपूर का अपने तीसरे बच्चे की तरह ख्याल रखा करती थी. करीब एक साल तक ट्रीटमेंट लेने के बाद ऋषि जी भारत वापस लौट आए थे. हालाँकि वे बीच बीच में चेकअप के लिए जाते रहते थे. 29 अप्रैल को उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी जिसके बाद वे मुंबई स्थित एच एन हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे. फिर 30 अप्रैल सुबह उन्होंने 67 की उम्र में अंतिम सांस ली थी.

Back to top button