बॉलीवुड

90 प्रतिशत लोग नहीं जानते फिल्म-टीवी के इन सितारों के हैं जुड़वा भाई बहन, देखे Photos

टीवी हो या फिल्म हर जगह लोग अपनी अलग पहचान बनाने के लिए बहुत मेहनत करते हैं. हालाँकि इसी मनोरंजन जगत में कुछ ऐसे सितारें भी हैं जिनकी शक्ले एक दुसरे से मिलती हैं. मतलब ये लोग जुड़वा पैदा हुए थे. आज (8 मई) बॉलीवुड सिंगर्स सुकृति – प्रकृति कक्कड़ का जन्मदिन हैं. ऐसे में हम आपको उनके साथ एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के बाकी जुड़वा सेलिब्रिटीज से भी मिलाने जा रहे हैं.

सुकृति – प्रकृति कक्कड़

ये दोनों बहने बॉलीवुड की म्यूजिक इंडस्ट्री की पहली जुड़वा भी कही जा सकती हैं. सुकृति ‘पहली बार’ (दिल धड़कने दो), ‘लड़की ब्यूटीफुल कर गई चुल’ (कपूर एंड संस) जैसे गाने गाकर फेमस हुई हैं. वहीं प्रकृति को ‘भीग लूं’ (खामोशियाँ), ‘तू ही जाने’ (अजहर) जैसे गाने गाकर फेम मिली हैं.

तारा – पिया सुतारिया

1995 में पारसी परिवार में जन्मी तारा की एक जुड़वा बहन पिया भी हैं. तारा आज बॉलीवुड में जाना माना नाम हैं जबकि उनकी बहन पिया फिल्मों से दूर ही रहती हैं. ये दोनों जुड़वा जरूर हैं लेकिन एक जैसी नहीं दिखती हैं. हालाँकि दोनों की मुस्कान सेम जरूर हैं.

रघु राम – राजीव लक्षमण

एमटीवी रोडीज से फेमस हुए रघु और राजू टीवी की दुनिया में जाना पहचाना चेहरा हैं. टीवी के अलावा ये दोनों कुछ फिल्मों में भी साथ आ चुके हैं. 2010 में आई तीस मार खान इनमें से ही एक हैं.

निवान – कात्या तेजवानी

कुटुंब, क्योंकि सास भी कभी बहू थी जैसी टीवी शोज में साथ नजर आ चुके हितेन तेजवानी और गौरी प्रधान को 11 नवंबर 2009 में जुड़वा बच्चे निवान – कात्या हुए थे.

सागर – क्षितिज

उर्वशी ढोलकिया  उर्फ़ कसौटी जिंदगी की… शो की कोमोलिका बासु भी दो जुड़वा बेटों की माँ हैं जिनके नाम सागर और क्षितिज हैं. उर्वशी इन दोनों बच्चों को अकेले ही पालती हैं.

बेला – वायना बोहरा

शरारत और सौभाग्यवती भव फेम करणवीर बोहरा ने 2006 में तीजय सिंधु से शादी रचाई थी. इसके बाद अक्टूबर 2016 में दोनों को जुड़वा बेटियां बेला, वायना हुई थी. ये दोनों जुड़वा लड़कियां इन्स्टाग्राम पर बहुत फेमस हैं. इनका अकाउंट इनकी माँ तीजय हैंडल करती हैं. इनके 45 लाख से अधिक फॉलोवर्स हैं.

कृशांग – रायन

कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक और उनकी बीवी कश्मीरा शाह भी जुड़वा बच्चों के पेरेंट्स हैं. कृशांग और रायन जन्म जून 2017 में सरोगेसी (किराए की कोख) से हुआ था.

साहिर और सायषा

बिदाई फेम किंशुक महाजन ने 12 नवंबर 2011 को अपनी प्रेमिका दिव्या गुप्ता से शादी की थी. ये दोनों 7 अक्टूबर 2017 को जुड़वाँ बच्चों साहिर और सायषा के पेरेंट्स बने थे. इन बच्चों की इन्स्टाग्राम पर काफी फॉलोइंग हैं.

शाहरान – इकरा दत्त

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त और उनकी बीवी मान्यता दत्त के भी जुड़वा बच्चे हैं जिनके नाम शाहरान  और इकरा दत्त हैं.

लव – कुश सिन्हा

बीते जमाने के फेमस एक्टर शत्रुघन सिन्हा और पूना सिन्हा के भी जुड़वा बेटे हैं जिनके नाम लव और कुश हैं. ये दोनों सोनाक्षी सिन्हा के भाई हैं. लव ने ‘सदियाँ’ से डेब्यू किया हैं जबकि कुश असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम कर चूका हैं.

नोहा – अशर कौर विबर

नोशा और अशर बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोन और उनके पति डेनियल वेबर के जुड़वा बेटे हैं. इनका जन्म सरोगेसी (किराए की कोख) से हुआ था.

यश – रूही जोहर

फिल्म मेकर करण जोहर भी सरोगेसी से सिंगल पेरेंट बने थे. यश और रूही का जन्म 2017 में हुआ था. ये दोनों भी सोशल मीडिया पर काफी फेमस हो रहे हैं.

आर्थर – शमशेर हाग

बॉलीवुड एक्ट्रेस सेलिना जेटली ने ऑस्ट्रेलिया के बिजनेसमैन पीटर हाग से शादी रचाई थी. इन्होने साल 2012 में विस्टन हाग और विराज हाग नाम के जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था. इसके बाद 2017 में सेलिना ने एक बार फिर जुड़वा बच्चों आर्थर और शमशेर हाग को जन्म दिया था. हालाँकि शमशेर दिल की बिमारी की वजह से जिंदा नहीं बच पाया था.

Back to top button