समाचार

Pak को Indian Army ने फिर दिखाई उसकी औकात, मारे गए 3-4 पाकिस्तानी जवान

जम्मू कश्मीर के पुंछ में पिछले 3 दिनों से पाकिस्तानी सेना की ओर से फायरिंग हो रही है। अब इस फायरिंग का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। आज भारतीय सेना की ओर से की गई फायरिंग में 3 से 4 पाकिस्तानी सेना के जवान मारे गए हैं, इसके अलावा 5 अन्य पाकिस्तानी जवान बुरी तरह घायल हुए हैं। साथ ही भारतीय सेना के जबरदस्त फायरिंग से पाकिस्तानी सेना के 4 चौकियां भी बुरी तरह से तहस नहस हो गई है।

गौरतलब हो कि जब पूरा विश्व कोरोना के संकट के दौर से गुजर रहा है। ऐसे समय में भी पाकिस्तान अपने नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान पिछले कई दिनों से नियंत्रण रेखा पर लगातार फायरिंग कर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। ऐसे में अब भारतीय सेना ने भी इस फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया है और जबरदस्त कार्रवाई की है।

बाज नहीं आ रहा है पाकिस्तान

पिछले तीन दिनों से पुंछ सेक्टर में फायरिंग के पहले पिछले महीने भी पाकिस्तान ने कुपवाड़ा जिले के रंगवार क्षेत्र में फायरिंग की थी। पाकिस्तान के इस फायरिंग में तीन नागरिकों की मौत हो गई थी। पाकिस्तानी सेना लगातार अकारण गोलीबारी करने से बाज नहीं आ रहा है। इससे पहले पुंछ और कठुआ जिलों में नियंत्रण रेखा (LOC) और अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) में पाकिस्तान ने जबरदस्ती गोलीबारी की थी, जिसमें 45 वर्षीय एक महिला बुरी तरह घायल हुई थी।

अधिकारियों के अनुसार, बालाकोट के साथ साथ मेंढर में भी कई कई घंटो तक पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया था। पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम के जवाब में भारतीय सेना को कार्रवाई करनी पड़ी। इससे पहले पिछले महीने भी पाकिस्तानी रेंजर्स और BSF के जवानों के बीच रात भर भारी गोलीबारी हुई थी, ये संघर्ष हीरानगर सेक्टर में हुई थी। पाकिस्तान की ओर से किए जा रहे लगातार संघर्ष विराम के जवाब में सीमा सुरक्षा बल लगातार जवाब दे रहा है।

6 मई को रियाज नाइकू को सेना ने मार गिराया था

इसके अलावा घाटी में भी सीमा सुरक्षा बल के जवान लगातार पाकिस्तानी मंसूबों पर पानी फेर रहे हैं। 6 मई को आतंकी रियाज नाइकू को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था। आतंकी रियाज नाइकू के खात्मे को आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन और पाकिस्तान के लिए बहुत बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है। बता दें कि नाइकू का आतंक की दुनिया में काफी नाम था, बुरहान वानी के बाद आतंकी नाइकू का ही नाम आता था। बुरहान वानी आतंक का पोस्टर ब्वॉय माना जाता था, जब बुरहान वानी का खात्मा हुआ, तो नाइकू को हिजबुल का कमांडर बना दिया गया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रियाज नाइकू A++ श्रेणी का आतंकवादी था और भारत के लिए मोस्ट वांटेड भी। नाइकू के सिर पर 12 लाख रूपए का नगद इनाम था।

रियाज नाइकू करीब 8 साल से गायब था। नाइकू हिजबुल मुजाहिद्दीन का सबसे सक्रिय सदस्य था और घाटी में बुरहान के बाद सबसे खतरनाक आतंकी। बुरहान और नाइकू के इस आतंकी ग्रुप में सबजार भट, वसीम मल्ला, नसीर पंडित, इश्फाक हमीद, तारिक पंडित, अफाकुल्लाह, आदिल खांडे, सद्दाम पद्दार, वसीम शाह और अनीस शामिल थे।

Back to top button