दिलचस्प

Video: नाले में अचानक से गिर गया हाथी का बच्चा, देखिए मां ने कैसे की उसकी मदद?

कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव के लिए दुनिया भर के तमाम देशों में लॉकडाउन चल रहा है। लॉकडाउन के कारण सड़कों पर पूरी तरह से आवाजाही बंद है। गाड़ियों और इंसानों की गति रूकी, तो मानो ऐसा लगने लगा जैसे कि दुनिया थम सी गई है। लोग अपने अपने घरों में कैद रहने को मजबूर हैं, क्योंकि किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। दुनिया भर के जिन सड़कों पर 24 घंटे इंसानों की आवाजाही होती थी, वहां लॉकडाउन के कारण इक्का दुक्का ही वाहन देखने को मिल रहे हैं। ऐसी स्थिति में जंगली जानवरों को बाहर आने का मौका मिला है और वो इस मौके का इन दिनों खूब फायदा उठा रहे हैं।

आजकल अक्सर ऐसी खबरें देखने और सुनने को मिल रही हैं, जिसमें रिहायशी इलाकों में जंगली जानवर पहुँच रहे हैं। इन रिहाइशी इलाकों में जंगली जानवर कभी देखे नहीं जाते थे। आजकल दुनिया भर से कई ऐसी वीडियोज आ रहे हैं, जिसमें जंगली जानवर रिहाइशी इलाकों और शहरों में बे-धड़क घूमते हुए नजर आ रहे हैं। हाल ही में, सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर हर किसी का मन खुश हो जाएगा। आइये जानते हैं कि क्या खास है इस वीडियो में।

नाले में गिरा हाथी का बच्चा


ऐसा अक्सर होता है कि सोशल मीडिया पर कुछ वीडियोज वायरल होते हैं, जिसे देखकर हर कोई खुश हो जाता है। ऐसा ही एक मन खुश कर देने वाला वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक हाथी का बच्चा सड़क किनारे नाले में गिर जाता है और फिर उसकी मां उसे नाले से निकालती है। इस वीडियो पर यूजर्स जमकर लाइक और कमेंट कर रहे हैं। वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड भी कर रहा है।

इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर सुशांत नंदा ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया है। हालांकि उन्होंने नहीं बताया है कि ये वीडियो कहां का है। सुशांत नंदा ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, ‘मांं अपने प्यार को रिकवर करते हुए…’

मां और बच्चे का अटूट प्यार

इस वीडियो में जो वाकया नजर आ रहा है, ये तब का है जब हाथी का बच्चा अपनी मां के साथ कहीं जा रहा था। उसी समय सड़क के किनारे एक बड़े से नाले पर बच्चे की नजर नहीं जाती है और दुर्घटनावश वह उस नाले में गिर जाता है। इसके बाद उसकी मां उसे देखती है और बाहर निकालती है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद कुछ सोशल मीडिया यूजर्स इस पर कमेंट कर रहे हैं। एक यूजर्स ने लिखा है कि बच्चे के लिए ऐसा प्यार सिर्फ मां का ही हो सकता है, तो वहीं दूसरे यूजर्स ने लिखा है कि मां और बच्चे का अटूट प्यार।

इस वीडियो को देखकर हर कोई अचंभित हो गया। वहां मौजूद हर कोई इस घटना का वीडियो बनाने लगा। इसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। आपको बता दें कि वायरल हुए इस वीडियो में आवाज भी आ रही है। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि यह वीडिया कहां का है, लेकिन वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है।

Back to top button