बॉलीवुड

10 साल की बेटी से अपना लव अफेयर शेयर करते थे महेश भट्ट, जाने कैसा होता था पूजा भट्ट का रिएक्शन

बॉलीवुड फिल्म डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और स्क्रीन-राइटर महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) अपनी फिल्मों के लिए कम और निजी जिंदगी के लिए अधिक चर्चा में रहे हैं. महेश भट्ट ने अपने जीवन में दो शादियाँ रचाई हैं. पहली शादी उन्होंने 20 वर्ष की उम्र में 1970 में किरण भट्ट (तब लॉरेन ब्राइट) से की थी. इस शादी से उन्हें दो बच्चे पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) और राहुल भट्ट (Rahul BHatt) हुए थे. शादी और बच्चे हो जाने के बावजूद उनका लव अफेयर उस जमाने की मशहूर अदाकारा परवीन बाबी से चला करता था. इस अफेयर की वजह से ही उनकी पहली शादी टूटने की कगार पर आ गई थी.

दो बच्चों के पिता होने के बावजूद रचाई दूसरी शादी

हालाँकि परवीन बाबी के साथ महेश भट्ट का रिश्ता ज्यादा समय नहीं चल पाया. इसके बाद उनकी लाइफ में बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनी राजदान (Soni Razdan) की एंट्री हुई. ऐसे में में महेश भट्ट ने 1986 में सोनी राजदान से दूसरी शादी भी रचा ली थी. हैरत की बात तो ये थी कि महेश ने अपनी पहली पत्नी किरण भट्ट को दूसरी शादी के चार साल बाद यानी 1990 में तलाक दिया था.

बच्चों को पता था अफेयर के बारे में

एक इंटरव्यू में महेश भट्ट ने बाताया था कि उनके लव अफेयर के बारे में बेटी पूजा को सब पता था. तब पूजा सिर्फ 10 साल की थी और महेश उसे अपने अफेयर की पूरी जानकारी दिया करते थे. महेश भट्ट ने शो में दिए इस इंटरव्यू में बाते था कि स्टार्टिग में पूजा और राहुल दोनों को ही सोनी से परेशानी थी. उन्हें लगता था कि सोनी उनके पापा को उनसे दूर ले गई हैं. वे गुस्सा और नाराजगी जाहिर करते थे और मैं उन्हें ऐसा करने से कभी रोकता नहीं था. मैंने कभी पूजा से कुछ छिपाया नहीं. जब वो 10 साल की थी तब उसे बताया था कि उसके पापा और सोनी के बीच क्या चल रहा हैं. तब पूजा ने मेरी तरफ देखा था और सिर हिला दिया था. अब मुझे नहीं पता कि उसका क्या मतलब था.

महेश की दोनों बीवियों में हुई थी लड़ाई

इसी इंटरव्यू में महेश ने एक और राज खोला था. उन्होंने कहा था कि जब वे सोनी राजदान को डेट किया करते थे तो उसकी किरण (महेश की पहली बीवी) से लड़ाई होती थी. हालाँकि सोनी से शादी के बाद सब कुछ ठीक हो गया. बाद में ये दोनों का सौहार्दपूर्ण रिश्ता बन गया. महेश कि दूसरी बीवी सोनी ने कहा था कि यह सब मेरे लिए आसान नहीं था. मैं सौतेली माँ नहीं बनना चाहती थी. हालाँकि मेरे पास महेश के बच्चों की जिम्मेदारी भी नहीं थी. उनके पास पहले से जो माँ थी वो बहुत अच्छी थी. इसलिए उन्हें मेरी जरूरत ही महसूस नहीं हुई.

हालाँकि महेश की शादी के चार साल बाद यानी 1990 में उनकी पहली बीवी किरण ने तलाक ले लिया था. सोनी से महेश को दो बेटियां हुई जिनके नाम आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट हैं. वर्तमान में महेश के सभी बच्चों के आपस में अच्छे रिश्ते हैं. खासकर पूजा भट्ट आज भी महेश और उनकी दूसरी बीवी के बच्चों के करीब हैं.

Back to top button