समाचार

राष्ट्रपति ने भी माना पीएम मोदी का लोहा, प्रणब मुखर्जी ने की पीएम मोदी की जमकर तारीफ!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का न सिर्फ व्यक्तित्व ही आकर्षक है, बल्कि उनके काम करने के तरीके भी इतने नायाब होते हैं कि समर्थक तो समर्थक, विरोधी भी उनकी तारीफ करते नहीं थकते. वैसे तो पीएम मोदी के कामकाज के तरीकों को लेकर कई बड़े लोग उनकी तारीफ कर चुके हैं. लेकिन इस बार जिस शख्स ने पीएम मोदी की तारीफ की है, उसे जानकर तो विरोधियों के पैरों तले जमीन ही खिसक जाएगी. दरअसल शुक्रवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि वे पीएम नरेंद्र मोदी के चीजों से निपटने के तरीके और जल्द सीखने की कला से प्रभावित हैं.

खुले मंच से की पीएम मोदी की जमकर तारीफ:

ऐसा पहली बार हुआ है जब राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने व्यक्तिगत रूप से खुलकर सार्वजनिक मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है. हालांकि, इससे पहले भी प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति मुखर्जी एक साथ कई मंच साझा कर चुके हैं. मगर इस बार उन्होंने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की.

मुंबई में आयोजित इंडिया टुडे कॉनक्लेव में मुखर्जी ने कहा, मोदी का चीजों से निपटने का अपना तरीका है और मैं जल्द सीखने की उनकी कला के लिए उन्हें श्रेय देता हूं.

पीएम मोदी का है काम करने का अपना अलग तरीका:

उन्होंने आगे कहा कि वह काफी तेजी से सीखने वाले व्यक्ति हैं. वह राज्य के मुख्यमंत्री थे और फिर वह देश के प्रधानसेवक बने. संसद में बिना किसी पूर्व अनुभव के मोदी ने जटिल अंतर्राष्ट्रीय मामलों और अर्थव्यवस्था के मामलों मे श्रेष्ठता हासिल की है.

मोदी बिना अनुभव के अच्छे पीएम:

मोदी के व्यक्तित्व  पर प्रकाश डातले हुए राष्ट्रपति मुखर्जी ने कहा, कोई बहुमत से चुनाव जीत सकता है, मगर शासन चलाने के लिए आपको हर किसी की मदद की जरूरत होती है. पीएम मोदी का ये पहलू बहुत ही अच्छा है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मोदी बहुत अच्छे श्रोता हैं.

मुखर्जी ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि चरण सिंह से लेकर चंद्रशेखर तक को संसद का गहन अनुभव था, मगर एक व्यक्ति जो सीधे प्रांत की सरकार से आ रहा है, वह विदेशी संबंधों, जटिल बाह्य अर्थव्यवस्था पर श्रेष्ठता स्थापित करता है, उस पर चर्चा करता है.

राष्ट्रपति के पांच प्रभावी पीएम में मोदी का नाम शामिल:

सबसे खास बात ये है कि राष्ट्रपति अपने राजनीतक सफर में जिन प्रधानमंत्रियों को सबसे प्रभावी प्रधानमंत्री मानते हैं, उस फेहरिस्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी नाम शामिल है. राष्ट्रपति के मुताबिक देश के पांच प्रभावी प्रधानमंत्री हैं, जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, अटल बिहारी वाजपेई, मनमोहन सिंह और नरेंद्र मोदी.

गौरतलब है कि राष्ट्रपति मुखर्जी राष्ट्रपति बनने से पहले कांग्रेस के कद्दावर नेता रह चुके हैं. जिस तरह से पीएम मोदी ने हाल ही में सम्पन्न हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को शिकस्त दी है, उसके बाद राष्ट्रपति का ये बयान जले पर नमक छिड़कने के समान होगा.

Back to top button