बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड की 5 सुपरफिट मॉम्स, बच्चे पैदा करने के बाद भी नहीं बिगड़ा इनका फिगर

माँ बनना हर महिला का सपना होता हैं. हालाँकि माँ बनने के बाद अधिकतर महिलाओं का वजन तेजी से बढ़ने लगता हैं. वे पहले के मुकाबले काफी मोटी हो जाती हैं. खासकर उनकी कमर फैलकर कमरा बन जाती हैं. हालाँकि माँ बनने के बाद भी आप चाहे तो पुराना फिगर हासिल कर सकती हैं. बॉलीवुड की कुछ सुपरमॉम्स इसका जीता जागता सबूत हैं. जब आप बॉलीवुड की इन मॉम्स से मिलेंगे तो खुद को फिट रखने के लिए प्रेरित जरूर होंगे. इन एक्ट्रेस ने माँ बनने के बाद खुद को इतना अच्छे से मेंटेन कर के रखा हैं कि ये आज भी कुंवर लड़कियों को सुंदरता में मात दे सकती हैं.

मलाइका अरोड़ा

इस लिस्ट में मलाइका अरोड़ा का नाम सबसे पहले आता हैं. मलाइका 46 साल की हैं और उनका बेटा अरहान खान 17 साल का हैं. हालाँकि मलाइका को देख ये कहीं से कहीं तक नहीं लगता हैं कि वे बूढ़ी हो गई हैं. मलाइका अपनी फिटनेस को लेकर जागरूक रहती हैं. डाईट और व्यायाम का वे विशेष ख्याल रखती हैं. यही वजह हैं कि जवान बेटे की माँ होने के बावजूद वे कुंवारी महिला की तरह दिखती हैं.

करीना कपूर खान

करीना की उम्र 39 वर्ष हैं. करीना ने 2012 में सैफ अली खान से शादी रचाई थी. इस शादी के बाद उन्हें तैमुर नाम का एक क्यूट बेबी हुआ था. आज तैमुर 3 साल के ऊपर का हो गया हैं. करीना ने माँ बनने के बद भी अपने फिगर और लुक को काफी मेंटेन रखा हैं. जब वे गर्भवती थी तो अपने मोटे शरीर को मीडिया के सामने दिखाने से भी कोई परहेज नहीं करती थी. तैमुर के जन्म के बाद करीना ने जिम और डाईट के माध्यम से खुद को पहले जैसा फिट बना लिया.

चित्रांगदा सिंह

बॉलीवुड एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह का फ़िल्मी करियर कोई ख़ास नहीं रहा हैं. हालाँकि लुक और फिटनेस के मामले में वे भी बहुत आगे हैं. 43 वर्षीय चित्रांगदा का ज़ोरावर रंधावा नाम का एक बेटा हैं. ये बेटा उन्हें भारतीय गोल्फर प्लेयर ज्योति रंधावा से हुआ था. बेटे के जन्म के बाद भी चित्रांगदा ने अपनी बॉडी को अच्छे से संभाल कर रखा हुआ हैं.

शिल्पा शेट्टी

बॉलीवुड की सभी सुपर मॉम्स में शिल्पा शेट्टी बहुत पॉपुलर हैं. 44 की उम्र में भी शिल्पा की खूबसूरती और फिटनेस का कोई जवाब नहीं हैं. शिल्पा ने 2009 में लंदन स्थित बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी रचाई थी. इस शादी के बाद उन्हें विआन नाम का बेटा भी हुआ था. बेटे के जन्म के बाद शिल्पा का वजन बहुत बढ़ गया था. शिल्पा ने फिर योगा, डाईट और व्यायाम से अपना पुराना फिगर फिर हासिल कर लिया था. आज शिल्पा योगा से संबंधित कई विडियो भी बनाती हैं और अन्य महिलाओं को फिट रहने के लिए प्रेरित करती हैं.

मीरा राजपूत

मीरा असल में एक बॉलीवुड एक्ट्रेस तो नहीं हैं लेकिन शाहिद कपूर से शादी करने के बाद सेलिब्रिटी जरूर बन गया है. उन्होंने लेक्‍मे फैशन वीक में भाग भी लिया था. मीरा के दो छोटे छोटे बच्चे हैं लेकिन फिर भी उनका लुक बिगड़ा नहीं हैं. मीरा अपने लुक को काफी मेंटेन कर के रखती हैं.

Back to top button