बॉलीवुड

गुड न्यूज़: रामायण के बाद दूरदर्शन पर दर्शन देने आ रहे ‘श्री कृष्णा’, इस दिन से शुरू होगा प्रसारण

लॉकडाउन की वजह से हर कोई घर में फ़ोकट बैठा हुआ हैं. ऐसे में कई लोगो को बोरियत का एहसास भी होता हैं. उधर लॉकडाउन के चलते टीवी पर कोई भी नया टीवी शो या नए एपिसोड नहीं आ रहे हैं. कोरोना वायरस के डर से सभी सीरियल्स की शूटिंग बंद हैं. इस स्थिति में हमारी बोरियत को दूर करने के लिए दूरदर्शन मसीहा बनकर सामने आया हैं. गौरतलब हैं कि दूरदर्शन ने बीते जमाने के मशहूर सीरियल्स का प्रसारण फिर से स्टार्ट कर दिया हैं. इससे दूरदर्शन की टीआरपी बहुत बढ़ गई हैं.

दूरदर्शन जितने भी शोज फिर से प्रसारित कर रहा हैं उनमें रामायण और महाभारत सबसे अधिक लोकप्रिय हो रहा हैं. खासकर रामायण को लेकर लोगो में ठीक वैसा ही क्रेज दिखाई दिया जैसा बीते जमाने में होता था. हाल ही में 18 अप्रैल को रामानंद सागर की रामायण समाप्त हुई हैं. हालाँकि अब उत्तर रामायण का प्रसारण स्टार्ट हो चुका हैं. जल्द ही ये भी समाप्त हो जाएगी. ऐसे में यदि आप सोच रहे हैं किअब घर बैठे बैठे कौन सा पौराणिक सीरियल देखेंगे तो टेंशन ना ले. दूरदर्शन ने आपके लिए नया इंतजाम कर दिया हैं. दरअसल दूरदर्शन जल्द ही ‘श्री कृष्णा’ सीरियल प्रसारित करने वाला हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ‘श्री कृष्णा’ को भी रामानंद सागर ने बनाया हैं. इसका प्रसारण दूरदर्शन पर 1996 में शुरू हुआ था. अन्य पौराणिक शोज की लोकप्रियता को देखते हुए दूरदर्शन अब एक बार फिर ‘श्री कृष्णा’ का प्रसारण कर दर्शकों का दिल जितने जा रहा हैं. इस बात की जानकारी खुद डीडी नेशनल ने अपने आधिकारी ट्विट्टर अकाउंट पर दी. उन्होंने मोर के पंख की एक तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा “खुश्खबहारी हमारे दर्शकों के लिए !! जल्द आ रहा है “श्री कृष्णा” @DDNational पर.


इस खबर को सुन दर्शक काफी खुश हो गए. उन्होंने इसे लेकर कई अलग अलग प्रतिक्रियाएं दी.


बताते चले कि रामायण और महाभारत के अलावा दूरदर्शन ने शक्तिमान, श्रीमान श्रीमती, देख भाई देख, बुनियाद, सर्कस और उपनिषद गंगा, द जंगल बुक सहित कई पुराने टीवी शोज का पुनः प्रसारण शुरू कर दिया हैं. इतना ही नहीं पुराने शोज को लेकर दर्शकों का प्यार देख दूरदर्शन ने ‘डीडी रेट्रो’ नाम का एक चैनल भी लॉन्च किया हैं. इस चैनल पर सिर्फ पुराने पॉपुलर सीरियल्स प्रसारित किए जाएंगे.

Back to top button