बॉलीवुड

अक्षय के 25 करोड़ के दान को लेकर जॉन अब्राहम ने मारा ताना, बोले ‘जिसने इसका एलान किया वो..’

कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते देश की इकॉनमी को गहरा झटका लगा हैं. लॉकडाउन की वजह से कई लोगो को बड़ा नुकसान हो रहा हैं. खासकर गरीब वर्ग के लोग खाने के लिए तरस रहे हैं. ऐसे में सरकार द्वारा प्रधानमंत्री राहत कोष (PM Care Fund) बनाया गया हैं जिसमे देश का हर नागरिक अपनी स्वेच्छा से पैसे दान कर योगदान कर सकता हैं. बॉलीवुड इंडस्ट्री से भी कई बड़े सितारों ने इसमें रुपए दान किए हैं. इस लिस्ट में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) नंबर 1 पर आते हैं. गौरतलब हैं कि अक्षय ने देश को कोरोना महामारी के संकट से बाहर निकालने में 25 करोड़ की आर्थिक सहायता दी हैं.

अक्षय कुमार का यह दान मीडिया में बहुत लोकप्रिय हुआ था. कई लोगो ने अक्षय के इस काम की सराहना की थी. हालाँकि कुछ लोगो को अक्षय का इस तरह से दान की गई रकम को बताना अच्छा नहीं लग रहा हैं. अभी थोड़े दिन पहले ही शत्रुघन सिन्हा ने अक्षय कुमार को ताना मारते हुए कहा था कि दान करना एक निजी मामला होता हैं और हमें इसका शो-ऑफ नहीं करना चाहिए. दरअसल अक्षय कुमार के अलावा बॉलीवुड में और भी कई सितारें हैं जिन्होंने दान किया हैं लेकिन इस बात या रकम को गुप्त ही रखा हैं. अब इस टॉपिक पर अभिनेता जॉन अब्राहम (John Abraham) का बयान आया हैं.

जॉन अब्राहम और अक्षय कुमार में एक समानता हैं. ये दोनों ही पिछले कुछ सालो से देशभक्ति वाली फ़िल्में कर लोकप्रियता बटोर रहे हैं. ऐसे में जॉन का अक्षय कुमार के 25 करोड़ के दान पर तंज कसना काफी चौकाने वाला हैं. जॉन ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया हैं जिसमे उन्होंने बताया कि “मेरे ख्याल से जिसने भी इस बात (25 करोड़ के दान) का एलान किया हैं वे बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. हालाँकि मेरे जैसे लोग इसे प्राइवेट रखना पसंद करते हैं. मैं इसकी इनफार्मेशन किसी भी मीडियम या तरीके से बताना पसंद नहीं करता हूँ. यह एक ऐसी चीज हैं जिसे मैं कर तो रहा हूँ लेकिन बताना नहीं चाहता हूँ. इस कठिन समय में फिल्म इंडस्ट्री के लोग जिस तरह एकत्र हुए हैं उन्हें मेरा सलाम हैं.” इसके साथ ही जॉन ये भी कहते हैं कि यह गुड विल पाने का ठीक समय नहीं हैं.

जॉन अब्राहम के इस इंटरव्यू से साफ़ जाहिर हैं कि उनका इशारा अक्षय कुमार की तरफ हैं. वे अक्षय को दान का शो ऑफ करने के लिए ताना मार रहे हैं. अक्षय कुमार ने जब से 25 करोड़ के दान का एलान किया हैं तभी से इसे लेकर अलग लग चर्चाएं हो रही हैं. कुछ लोगो का मानना हैं कि दान एक प्राइवेट चीज होती हैं और इसे करने के बाद शो ऑफ करना सही नहीं होता हैं. वहीं कुछ की यह भी राय हैं कि जब आप एक बड़ी रकम दान करते हैं और इसके बारे में दूसरों को बताते हैं तो बाकी लोग भी इससे प्रेरित होकर दान करते हैं. अक्षय कुमार एक फेमस पर्सनालिटी हैं. उन्हें करोड़ो लोग फॉलो करते हैं. ऐसे में अक्षय के दान की खबर सुन यदि लाख या हजार लोग भी दान करने के लिए प्रेरित होते हैं तो यह अच्छी बात हैं.

Back to top button