राशिफल

Rashifal 23 April: आज इन 4 राशि वालों को मिलेगा लंबे समय से अटका हुआ धन, धोखा-धड़ी से रहे सावधान

हम आपको गुरुवार 23 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 April 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। घरेलू परियोजना जल्द ही शुरू होने की संभावना है। कुछ नए परिचितों द्वारा धोखा खाने से बचने के लिए अपने विकल्पों को समझदारी से चुनें। पारिवारिक जीवन तनाव से भरा हो सकता है, लेकिन आपको स्थिति को चतुराई से निपटना होगा। आज आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। व्यापारी वर्ग के लिए आने आज का दिन शुभफलदायी है। किसी खास के साथ यादगार समय व्यतीत होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपकी आर्थिक स्थिति पूरी तरह आपके नियंत्रण में रहेगी। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा और उत्सव हो सकता है। रिश्तेदारों से एक बड़ा उपहार प्राप्त कर सकते हैं। दूर स्थानों से मिलने वाली खबरें संभवतः आपके अनुकूल नहीं रहेंगी। बात अगर निवेश की करें तो आप अच्छी तरह से निर्णय कर पाएंगे। आक्रामक हुए बिना शब्दों का उपयोग करें। कठोर बातों से रिश्ते बिगड़ सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए समय अनुकूल है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वालों आज को घर और संपत्ति से जुडे़ कार्यों में संभलकर चलने की सलाह है। आपको सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है। आप असुरक्षा के अस्थाई दौर में हैं, लेकिन आप जल्द ही फिर से स्थिर और सुरक्षित महसूस करेंगे। आपको जीवन में थोड़ी बेचैनी महसूस हो सकती है। किसी बुजुर्ग पारिवारिक सदस्य का गिरता स्वास्थ्य आपकी चिंता का विषय हो सकता है। जीवन साथी के साथ अच्छा समय गुजरेगा। रिश्तों में नयापन महसूस होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। पारिवारिक सदस्यों से साथ व्यवहार करते समय आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आप उन्हें भ्रमित न करें अन्यथा आपको इसके दुष्परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे। आपका कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। अपने सहकर्मियों के भरोसे ना रहें। कुछ बड़ा निर्णय लेना हो तो आप अपनी योग्यता के बल पर ही लें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नए काम या जिम्मेदारियां मिलने की संभावनाएं हैं। दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों पर अपना ध्यान केंद्रित करें और सकारात्मक बातचीत स्थापित करने के लिए कदम उठाएं। निवेश करने के लिए आवेगी निर्णय न लें। किसी खास इंसान से आप अपने मन की बातें शेयर करेंगे। कुछ बड़े फैसले भी आप ले सकते हैं। रिश्तों में थोड़े नएपन की आवश्यकता रहेगी। अपने रिश्तों में थोड़ी ऊर्जा का संचार करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

नया दिन घरेलू हलचल से भरा रहेगा। आपके दुश्मन भी आपको कुछ परेशानियाँ दे सकते हैं। नया उद्यम शुरू करने या अटकलों के लिए समय अच्छा नहीं है । नुकसान होने की संभावना है। आपको अपना सच्चा प्यार मिल सकता है। हालांकि अपना सच्चा प्यार पाने के लिए आपको अपने परिवार के किसी सदस्य की मदद लेनी पड़ सकती है। विरोधियों से सतर्क रहें, नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। आय और व्यय की स्थिति संतुलित रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको माता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। आज किसी तरह का नया काम शुरू नहीं करें। निजी संबंधों में सुधार रहेगा और आप अपने कारोबार को आगे ले जाने में सक्रिय रहेगे। आज सफलता के लिए अधिक संघर्ष करना होगा। संयमित व्यवहार रखें, प्रेम में निराशा हाथ लग सकती है। बुजुर्गों व साधु-संतों का आशीर्वाद फलेगा। उधार दिया पैसा न आने से मुश्किलें बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अपने रिश्ते में सुधार लाने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। रूके हुए कार्य पूरे होंगे। अपनी नियमित दिनचर्या का पालन करें। हालांकि, पारिवारिक सदस्यों की गंभीर टिप्पणियां स्वाभाविक रूप से आपको परेशान कर सकती हैं। आपके लिए जरूरी है कि आप काम से थोड़ा समय निकालें और अपने शरीर को थोड़ा आराम दें। कटु शब्दों के प्रयोग से बचें। कुछ मौसमी परिवर्तन आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको धैर्य और एकाग्रता रखनी होगी। इससे आप कई कामों में सफल भी हो सकते हैं। कार्य स्थल पर झगड़े और टकराव से बचने की कोशिश करनी चाहिए। प्रेमयुक्त संपर्क यदि कोई हो, तो यह एक बुरा मोड़ ले सकता है। आज का कर्म आपके कल का भविष्य बनाएगा अतः सोच-समझकर निर्णय लें। व्यापार में लाभ मिलेगा। घरेलू मामलों में धन व्यय करना होगा। आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी लगन और मेहनत पर लोग गौर करेंगे। वाहन मशीनरी का प्रयोग सावधानी से करें। नौकरीपेशा जातकों को कार्य स्थल पर बहुत अधिक तनाव और दबाव कुछ बेचैन कर सकता हैं। सहयोगियों के विश्वास प्राप्त कर आप आने वाले दिनों में शुभ प्रगति कर पाएंगे। आत्मविश्वास की कमी के चलते गलत फैसले ले सकते हैं। व्यापारियों के लिए दिन व्यस्तता भरा हो सकता है, आय में वृद्धि होगी। अपने सपनों को जीवित रखें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके दिन की शुरुआत भागदौड़ और मेहनत के साथ होगी। वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। यदि एक बदलाव की तलाश है तो आपको थोड़े और प्रयास के साथ एक बेहतर काम मिलेगा। परिवार का कोई व्यक्ति आपकी बात का गलत अर्थ निकाल सकता है। वरिष्ठ और विशिष्ट लोगों से जान-पहचान होगी। कोई उत्साहवर्धक समाचार मिलेगा। आपको घुटनों और हड्डियों पर अधिक ध्यान की जरूरत है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

अपने जीवन साथी के साथ लंबे समय से चली आ रही दलीलें सुलझ जाएंगी और चीजें फिर से सामान्य हो जाएंगी। आपका वित्त अच्छा रहेगा। बीमार लोगों की सेहत में सुधार होगा। विरोधी कमजोर होंगे और आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। काम ज्यादा रहेगा। हर तरह से आपको आसपास वालों का सपोर्ट मिलेगा। कार्यक्षेत्र में प्रभाव बढ़ेगा। आपका स्वास्थ्य आज आपकी चिंता का कारण बन सकता है, इसके प्रति सचेत रहने कि आवश्यकता है।

आपने Rashifal 23 April 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 April 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 April 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शूर्पणखा ने इस कारण से दिया था भाई रावण को श्राप, रावण के कुल का हो गया था सर्वनाश

Back to top button