दिलचस्प

गाय को सिर पर लगी 3 गोलियां फिर भी बच गई जिंदा, किसान ने सौभाग्य की निशानी मान गोद ले लिया

जाको रखे साइयां मार सके ना कोई‘ आप सभी ने ये कहावत जरूर सुनी होगी. इसका अर्थ हैं जिसके ऊपर इश्वर का हाथ होता हैं उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता हैं. थाईलैंड में रहने वाली एक गाय पर यह कहावत बिलकुल सटीक बैठती हैं. दरअसल यहाँ एक गाय अपने सिर में 3 बंदूक की गोलियां खाने के बाद भी जिंदा बच गई. ये घटना अपने आप में किसी चमत्कार से कम नहीं हैं. यही वजह हैं कि जिस शख्स ने उसे गोली मारी थी अब उसी ने गाय को गोद ले लिया हैं. आइए इस पुरे मामले को थोड़ा और विस्तार से जानते हैं.

डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये पूरी घटना दक्षिणी थाईलैंड के ट्रांग की हैं. यहाँ 43 वर्षीय सोमपोर्न नाजिन नामक किसान ने एक पारंपरिक उत्सव के लिए गाय खरीदी थी. इस व्यक्ति ने बीते सप्ताह गाय को फेस्टिवल के लिए मारने की कोशिश करी थी. इसके लिए शख्स ने 22 एमएम हैंडगन से गाय के ऊपर गोली चलाई थी. हालाँकि इस गोली से गाय का कुछ नहीं हुआ. इसके बाद उसने दो और गोली उसी गाय पर दागी थी लेकिन फिर भी गाय नहीं मरी.

इसके बाद शख्स अपने एक दोस्त के पास गया ताकि गाय को मारने का कोई और तरीका खोजा जा सके. हालाँकि जब वो अपने दोस्त को लेकर वापस आया तब तक गाय वहां से जा चुकी थी. इस घटना के 15 दिन बाद शख्स को दोबारा वही गाय घास चरती हुई दिखी. चुकी गाय को कई गोली लगने के बाद भी वो नहीं मरी थी इसलिए किसान ने सोचा कि ये एक असाधारण गाय हैं. ऐसे में उसने इस गाय को अपने सौभाग्य की निशानी मान लिया और उसे गोद ले लिया.

गाँव के ही एक प्रमुख जरन कोंगकेव का कहना हैं कि मैंने अपने बड़े रिश्तेदारों से एक बार सूना था कि कुछ गायों को मारा नहीं जा सकता हैं. अब ये चीज रियल लाइफ में देख मैं खुद बहुत हैरान हूँ. किसान ने इस गाय का नाम बूनरोड (Boonrod) रखा हैं. इसका मतलब हैं सौभाग्य से बचाया हुआ. अब किसान इस गाय को एक पालतू जानवर के रूप में पालेगा.

उधर सोशल मीडिया पर ये घटना सभी को हैरान कर रही हैं. आमतौर पर यदि किसी जानवर को एक भी बंदूक की गोली मारी जाए तो उसका बचना बहुत मुश्किल होता हैं लेकिन यहाँ तो गाय तीन गोलियां खाने के बाद भी ना सिर्फ जिंदा हैं बल्कि चल फिर रही हैं. ये अपने आप में किसी चमत्कार से कम नहीं हैं. वैसे भारत में यदि ये घटना होती तो उस गाय को भगवान का अवतार मान लिया जाता. यहाँ इंडिया में हम सभी गाय को अपनी माता कहकर संबोधित करते हैं. हालाँकि विदेशों में गाय को मारना आम बात होती हैं.

इस पुरे मामले पर आपकी क्या राय हैं हमें कमेंट कर जरूर बताए. हमें आपके विचारों का इंतज़ार रहेगा. साथ ही ये खबर पसंद आई हो तो इसे दूसरों के साथ साझा करना ना भूले. आखिर इस अनोखी गाय के बारे में सभी को जानने का पूरा हक़ हैं.

Back to top button