समाचार

मौलाना साद को इस वजह से गिरफ्तार नहीं करना चाहती है दिल्ली पुलिस? लगातार है संपर्क में

तबलीगी जमात के मौलाना साद की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली पुलिस ने एक खुलासा किया है और दिल्ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार  मौलाना साद को इसलिए गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है। क्योंकि उन्होंने अभी तक सरकारी अस्पताल से अपना कोरोना वायरस का टेस्ट नहीं करवाया है। सूत्रों के अनुसार क्राइम ब्रांच को मौलाना साद कहां पर है, इसकी जानकारी है और पुलिस मौलाना साद के संपर्क में है। दिल्ली पुलिस से जुड़े सूत्रों की मानें तो पुलिस ने मौलाना साद से कहा है कि पहले वो अपनी सरकारी जांच कराए और उसके बाद अपनी रिपोर्ट पुलिस को भेजें। रिपोर्ट देखने के बाद ही पुलिस उन्‍हें समन जारी करेगी और उनसे पूछताछ करेगी।

खबरों के अनुसार इस समय मौलाना साद दिल्ली के ज़ाकिर नगर में हैं और अपने घर में ही क्वारंटाइन हैं। उन्होंने प्राइवेट अस्पताल से अपनी जांच करवाई है। मौलाना साद का दावा है कि उन्हें कोरोना वायरस नहीं है। हलांकि पुलिस उन्हें सरकारी अस्पताल में जाकर टेस्ट करवाने को कहा रही है। गौरतलब है कि मौलाना साद के बेटा ने इस बात का दावा किया था मौलाना साद कोरोना पॉजिटिव नहीं हैं और निजी डॉक्टरों की टीम साद का हेल्थ चेकअप कर रही है।

मौलाना साद के रिश्तेदारों को हुआ था कोरोना

आपको बता दें कि मौलाना साद ने दिल्ली में मरकज के कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस कार्यक्रम में शामिल हुए अधिकतर जमाती कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे और इन्ही जमातियों की वजह से कोरोना वायरस के केस भारत में बढ़ें है। इस मरकज में शामिल हुए मौलाना साद के दो रिश्तेदार भी कोरोना से संक्रमित हो गए थे। जो कि यूपी से दिल्ली आए थे। जिसमें से एक मौलाना सलमान मौलाना साद का ससुर हैं।

मार्च महीने में निजामुद्दीन की मरकज को जब खाली करवाया गया था। तो इसमें 2 हजार से अधिक जमाती पाए गए थे। इन सभी जमातियों को पुलिस ने क्वारंटाइन किया था और इनके टेस्ट लिए गए थे। जिसमें अधिकतर जमाती कोरोना संक्रमित पाए गए थे। तभी से मौलाना साद फरार है। मौलाना साद के खिलाफ पुलिस ने कई सारे केस भी दर्ज कर रखे हैं और इनपर हत्या और मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया गया है।

13 हजार लोग कर रहें हें संक्रमित की तलाश

मरकज में कई सारे जमाती शामिल हुए थे। जिनमें से कई अभी भी फरार हैं। इन जमातियों को पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस ने कोरोना फुट वॉरियर्स कंटेंटमेंट एंड सर्विलांस टीम का गठन किया है। इस टीम में 13 हज़ार लोग होंगे जो कि हर मोहल्ले और कॉलोनी में कोरोना संक्रामित की खोज करेंगे। हर टीम में ज़्यादातर लोग स्थानीय होंगे।

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और राजधानी में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 2 हजार के पार हो गया है। दिल्ली में रविवार को एक दिन में ही कोरोना के 186 केस सामने आए थे। जो कि चिंता का विशेष हैं।

Back to top button