बॉलीवुड

इस कारण दीपिका पादुकोण से असुरक्षित महसूस करने लगी थी ऐश्वर्या राय, मानती थी उन्हें ख़तरा

ऐश्वर्या राय (Aishwrya Rai) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ये दोनों ही एक्ट्रेस बॉलीवुड में जाना माना नाम हैं. इन दोनों ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं. वर्तमान समय की बात करे तो ऐश्वर्या राय अब फिल्मों में बहुत कम दिखाई देती हैं जबकि दीपिका पादुकोण वर्तमान में बॉलीवुड की नंबर 1 एक्ट्रेस हैं. आपको जान हैरानी होगी कि एक समय ऐसा भी था जब ऐश्वर्या राय को दीपिका पादुकोण से ख़तरा महसूस होने लगा था. एक पोर्टल में छपी खबर की माने तो इसकी वजह मशहूर फिल्म डायरेक्टर संजय लीला भंसाली का अपनी फिल्मों में ऐश्वर्या को छोड़ दीपिका को लेना था.

संजय लीला भंसाली हमेशा बड़े बजट की शानदार फ़िल्में बनाते हैं. उनकी बनाई लगभग सभी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर शानदार बिजनेस करती हैं. पहले के जमाने में संजय जब भी फिल्म बनाते थे तो ऐश्वर्या राय उनकी पहली पसंद हुआ करती थी. संजय ने ऐश्वर्या संग ‘हम दिल दे चुके सनम’ ‘देवदास’, और ‘गुजारिश जैसी फ़िल्में बनाई थी. हालाँकि बाद में समय बदलता गया और धीरे धीरे नए जमाने की अभिनेत्री दीपिका पादुकोण संजय लीला भंसाली की पहली पसंद बनने लगी. वे अपनी अधिकतर फिल्मों में दीपिका को ही कास्ट करने लगे. संजय ने दीपिका संग ‘गोलियों की रासलीला रामलीला’, ‘पद्मावत’ और ‘बाजीराव मस्तानी’ जैसी फिल्मों में काम किया हैं.

कहा जाता हैं कि ‘बाजीराव मस्तानी’ फिल्म में पहले ऐश्वर्या राय को लेने पर चर्चा हो रही थी लेकिन बाद में संजय लीला भंसाली ने दीपक पादुकोण और रणवीर सिंह को कास्ट कर लिया था. यही वजह थी कि ऐश्वर्या राय कथित रूप से दीपिका पादुकोण से ख़तरा महसूस करने लगी थी. हालाँकि सार्वजनिक जगहों पर दीपिका और ऐश्वर्या के बीच कभी कोई तनाव नहीं देखा गया है. बल्कि जब ईशा अंबानी और आनंद पिरामल का वेडिंग फंक्शन हुआ था तब ऐश्वर्या और दीपिका ने तो साथ में जमकर डांस भी किया था. तब ये विडियो भी सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुआ था.


बॉलीवुड में जो ऐश्वर्या के साथ हुआ है वैसा और भी कई अभिनेत्रियों के साथ होता हैं. दरअसल फिल इंडस्ट्री में अभिनेत्रियों की बतौर लीड एक्ट्रेस लाइफ बहुत कम होती हैं. एक उम्र के बाद उन्हें फिल्मों में लीड रोल मिलना बंद हो जाते हैं. वहीं दूसरी तरफ पुरुष वर्ग को इस दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ता हैं. वे 50 के ऊपर हो जाए तो भी फिल्मों में बतौर लीड एक्टर काम कर लेते हैं. यही वजह हैं कि सलमान खान, आमिर खान, अक्षय कुमार और शाहरुख़ खान जैसे हीरो अभी तक लीड एक्टर प्ले कर रहे हैं. वहीं ऐश्वर्या राय, माधुरी दीक्षित और जूही चावला जैसी अभिनेत्रियों को उम्र के चलते लीड रोल मिलना लगभग बंद हो गए हैं.

वर्कफ्रंट की बात करे तो संजय लीला भंसाली का अगला प्रोजेक्ट ‘गंगूबाई काठियाबाड़ी’ हैं. इस फिल्म में आलिया भट्ट लीड रोल में नजर आएगी. ये फिल्म सितंबर 2020 में रिलीज होगी.

Back to top button