बॉलीवुड

पहले फोटोशूट की तस्वीर शेयर कर पुराने दिनों में खोये अमिताभ, कहा- उस समय न तो मैं स्टार था और..

लॉकडाउन के बीच बाकी फिल्मी सितारों की तरह अमिताभ बच्चन भी अपना अधिकतर समय सोशल मीडिया पर बिता रहे हैं और साथ ही अपनी पुरानी यादों को भी ताज़ा कर रहे हैं. वह मीडिया के लिए आये दिन कोई न कोई तस्वीर या पोस्ट कर रहे हैं. इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए अमिताभ बच्चन ने एक बार फिर मंगलवार की रात को 12:19 बजे सोशल मीडिया पर अपनी एक पुरानी फोटो शेयर की. ये एक फोटोशूट की तस्वीर है. इस फोटो को शेयर करते हुए बच्चन साहब ने बताया कि तब तक वह न कोई स्टार थे और न ही उनकी अपनी कोई स्टाइल थी.

अमिताभ बच्चन ने फोटो पोस्ट करते हुए लिखा है, “फिल्म मैगजीन ‘स्टार एंड स्टाइल’ के लिए मेरा सबसे पहला फोटोशूट (1969 में इंडस्ट्री ज्वॉइन करने के बाद). मुझ जैसे शर्मीले और मितभाषी को प्रोत्साहन और आगे बढ़ने का हौसला दिया था उस वक्त की पत्रकार देवयानी चौबल ने. जाहिरतौर पर प्रोजेक्ट में स्टार या स्टाइल नहीं था, लेकिन देवयानी को ऐसा लगा था.”

सोशल मीडिया यूजर्स को इस फोटोशूट में अमिताभ की आंखें काफी भा गयी हैं और वह उनकी आंखों की जमकर तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने बिग-बी की तारीफ करते हुए लिखा है, “आपकी आंखें सबसे एक्स्प्रेसिव हैं. हजार शब्द बोलती हैं. प्लीज अपनी आंखों का ख्याल रखें. यह मासूम लुक भी पसंद आया. दिल के आकार की आंखों के साथ मुस्कराता चेहरा. शुक्रिया देवयानी”. एक अन्य यूजर ने लिखा, “आपकी आकर्षक आंखों से क्या शर्मीला लुक है”. तो वहीं एक ने लिखा है, “सदा अपने रहो, खुद को एक्सप्रेस करो, खुद पर यकीन करो. बाहर मत जाओ और एक सफल व्यक्तित्व की तलाश कर उसकी नक़ल करो”.

इसके अलावा अमिताभ ने एक अन्य फोटो भी शेयर की है. दूसरी तस्वीर में वह फिल्म ‘नसीब’ (1981) के गाने ‘रंग जमाके जाएंगे’ को याद कर रहे हैं. फोटो शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन दिया है, “फिल्म ‘नसीब’ के गीत ‘रंग जमाके’ की शूटिंग चंदिवाली स्टूडियो में एक घूमने वाले रेस्त्रां के सेट पर हुई थी. चिंटू (ऋषि कपूर) चैपलिन के रूप में, मोई मेटाडोर के रूप में, क्रेजी जीनियस डायरेक्टर मन मोहन दवाई, गीत के लिए एक्शन सीन शूट करते हुए. अद्भुत समय था”.

बता दें, बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों की बात होने पर अमिताभ बच्चन का नाम जरूर आता है. बॉलीवुड में अमिताभ महानायक और शहनशाह के नाम से भी जाने जाते हैं. वह अपने अभिनय का लोहा अब तक सैकड़ों फिल्मों में मनवा चुके हैं. अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के उन चंद कलाकारों में से हैं, जो कि देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी फेमस हैं. विदेशों में भी बिग-बी की बड़ी फैन फॉलोइंग है.

बात करें वर्क फ्रंट की तो आने वाले दिनों में अमिताभ अयान मुखर्जी की ‘ब्रह्मास्त्र’ में दिखाई देंगे. इस फिल्म में उनके साथ रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और मौनी रॉय हैं. इसके अलावा वह इमरान हाशमी के साथ फिल्म ‘चेहरे’ में भी दिखाई देंगे, जो कि एक थ्रिलर मूवी है. फ़िलहाल कोरोनावायरस के चलते सभी फिल्मों की शूटिंग रुकी हुई है.

पढ़ें रोज़ाना ज़रूरमंद लोगों की मदद कर रहे हैं अमिताभ बच्चन, बोलें- ‘बहुत मुश्किल है, जब…’

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक व शेयर करना न भूलें.

Back to top button