दिलचस्प

Video: लॉकडाउन में नशे की जुगाड़ पड़ी महँगी, ड्रोन से कर रहा था ‘पान-मसाला’ की डिलीवरी और फिर..

कोरोना वायरस का कहाँ दुनिया में जोरसोर से बरस रहा हैं. अब तक पुरे विश्व में 19 लाख से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. वहीं भारत में ये संख्या 10 हजार से ऊपर पहुँच गई हैं. इस वायरस का फिलहाल कोई कारगर इलाज नहीं हैं. ऐसे में इससे बचना ही एक मात्र विकल्प हैं. कोरोना वायरस आम फ़्लू के मुकाबले तीन गुना तेजी से फैलता हैं. इसके संक्रमण को रोकने के लिए हर देश की सरकार लॉकडाउन का एलान कर चुकी हैं. भारत की बात करे तो यहाँ पहले 14 अप्रैल तक का लॉकडाउन था लेकिन वर्तमान स्थिति को देखते हुए पीएम मोदी ने अब इसे बढ़ाकर 3 मई कर दिया हैं.

लॉकडाउन के कारण लोगो को काफी दिक्कतें भी उठानी पढ़ रही हैं. कई लोगो के घर में राशन पानी भी ख़त्म हो गया हैं. हालाँकि सरकार लोगो को जरूरी सामान मुहैया कराने की पूरी कोशिश भी कर रही हैं. अब जरूरत के बेसिक सामान में खाने पिने की गिनी चुनी चीजें ही आती हैं. ऐसे में जो लोग शराब पीते हैं, सिगरेट धुमकते हैं या रात दिन तंबाकू और पान मसाला पिचिक-पिचिक करते हैं उनके भी बुरे हाल हैं. नशे की ये सभी चीजें इंसान को उसका आदि बना देती हैं. कई लोगो को तो यह चीजें एक दिन भी ना मिले तो वे तड़पने लगते हैं. अब चुकी इन सभी सामान की दुकाने बंद हैं इसलिए लोगो के लिए इनकी जुगाड़ करना बहुत मुश्किल हो रहा हैं.

इस बीच गुजरात के मोर्बी (Morbi) शहर में एक ऐसा नजारा देखने को मिला जिसे देख हर कोई हैरान रह गया. दरअसल यहाँ एक व्यक्ति ड्रोन की मदद से ‘पान मसाला’ की डिलीवरी कर रहा था. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसके पहले एक और विडियो वायरल हुआ था जिसमे एक शख्स अपने पड़ोसी को ड्रोन से शराब के दो पेग भेजता हैं. हालाँकि ये पान मसाला की डिलीवरी करने वाला विडियो जब वायरल हुआ तो पुलिस ने उस शख्स के खिलाफ एक्शन भी लिया.

टिकटॉक पर वायरल हुए इस विडियो में हम देख सकते हैं कि एक आदमी अपनी छत पर खड़ा हैं और तभी ऊपर से एक ड्रोन उड़कर आता हैं. इस ड्रोन में पान मसाला लटका हुआ हैं. टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार लोकल पुलिस ने विडियो वायरल होने के बाद जांच की और ‘Epidemic Act’ के अंतर्गत दो लोगो को हिरासत में ले लिया. चलिए आप भी इस विडियो को यहाँ देख लीजिए.

 

View this post on Instagram

 

ગુજરાતીઓ પાન-મસાલા માટે કંઈપણ કરી શકે તે ફરી એકવાર સાબિત થઈ ગયું….કોરોનાની આ મહામારીના સમયમાં પણ મોરબીમાં ડ્રોનથી મસાલો લેવામાં આવ્યો.. પોલીસને જાણ થતાજ કારવાઈ કરવામાં આવી છે…. આવું જોખમ ના ખેડો🙏 Courtesy:- Social Media #morbi #lockdown2020 #lockdown #panmasala #gujaratpolice #ahmedabad #rajkot #surat #baroda #gujju #gujjuthings #gujjugram #gujju_vato #gujjustyle #gujjuworld #gujjuwood #gujjuness #gujjuchu #drone #dronephotography #dronestagram #tiktok #tiktokgujju

A post shared by પારકી પંચાત (@parki_panchat) on


कोरोना वायरस को देश में फैलने से रोकने के लिए हमारी सरकार और अन्य विभाग के लोग दिन रात मेहनत कर रहे हैं. ऐसे में इस तरह की जुगाड़ से कोरोना के फैलने का खतरा और भी बढ़ सकता हैं. इसलिए बेहतर यही होगा कि आप सभी लॉकडाउन के नियमों का पालन करे.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close