बॉलीवुड

कनिका कपूर पर ठीक हो कर लौट आयी है घर, लेकिन अब पड़ोस में रहने वाले इस बात से हैं परेशान

कनिका को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है, लेकिन उनकी परेशानियां अभी खत्म नहीं हुई हैं

बेबी डॉल फेम सिंगर कनिका कपूर पिछले महीने कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं। संक्रमण के बाद उन्हें लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई में भर्ती कराया गया था। और अब वे ठीक होकर घर लौट चुकी हैं। हालांकि अभी उन्हें घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। और अगले 14 दिन तक सेल्फ क्वारंटीन में रहने की सलाह दी गई है। कनिका कपूर तो कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक होकर अपने घर लौट चुकी हैं। लेकिन उनका पॉजिटीव पाया जाना उनके आस पास के लोगों के लिए भयंकर परेशानी का सबब बन गया है। तो आइये जानते हैं, आखिर क्यों उस इलाके के लोग कनिका के ठीक हो जाने के बाद भी परेशान हैं।

दरअसल मामला ये है कि जिस बिल्डिंग में कनिका रहती हैं, उसे प्रशासन द्वारा अभी तक सील नहीं किया गया है। जबकि पिछले दिनों उन इलाकों को सील किया गया है, जहां से कोरोना संक्रमित लोग पाए गए हैं। इस वजह से कनिका के आस पास रहने वाले लोगों में एक खौफ का माहौल है। और वे लगातार मांग रहे हैं कि कनिका जिस बिल्डिंग में रहती हैं, उसे सील किया जाए। ताकि इससे आस पास के लोग सेफ रह सकें।

जब वहां रहने वाले लोगों ने बिल्डिंग सील करने की मांग की तो प्रशासन की तरफ से ये जवाब आया कि, अब कनिका पूरी तरह से ठीक हो गई हैं। और उनसे अन्य किसी को भी संक्रमण का खतरा नहीं है। वहीं प्रशासन ने कहा कि, जब कनिका पूरी तरह से ठीक हो गई हैं, तो ऐसे में बिल्डिंग सील करने का कोई मतलब ही नहीं है। इसके अतिरिक्त कनिका को और 14 दिन तक के लिए क्वारंटीन कर दिया गया है, ऐसे में संक्रमण का खतरा अभी नही है। बता दें उन्हें 20 मार्च को पीजीआई लखनऊ में भर्ती कराया गया था।

हाल ही में उनका पांचवा कोविड19 टेस्ट हुआ था। और इस टेस्ट के निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है ।इससे पहले उनके चार टेस्ट पॉजिटीव थे। हालांकि कनिका को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है, लेकिन उनकी परेशानियां अभी खत्म नहीं हुई हैं। क्योंकि अभी तक ऐसा कोई पुख्ता रिसर्च नहीं हुआ है, जिससे ये पता लगाया जा सके कि ये संक्रमण दोबारा नहीं हो सकता है। बता दें कनिका जब कोरोना वायरस पॉजिटीव पाई गईं थी, तब भी उन पर लापरवाही का आरोप लगा था। और उनपर 3 एफआईआर भी दर्ज हुए हैं।

वे मार्च के शुरूआती दिनों में लंदन से लौटी थीं, और उन्होंने लंदन से लौटने के बाद कई समारोहों में हिस्सा लिया था। जबकि उस समय कोरोना वायरस देश में दस्तक दे चुका था। ऐसे में उन्हें विदेश से लौटने के बाद सेल्फ क्वारंटीन में चले जाना था, जबकि उन्होंने ऐसा नहीं किया और कई समारोहों का हिस्सा बनीं। बाद में इसके तार कई बड़े नेताओं तक जुड़े। हालांकि राहत की बात ये थी कि इनमें से अधिकांश का कोविड19 निगेटिव आयाा।

कनिका के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 (महामारी कानून) और 269 (ऐसा काम जिससे संक्रामक रोग फैलने की आशंका हो) 270(जीवन के लिए संकटपूर्ण रोग फैलाना) के तहत लखनऊ में एफआईआर दर्ज हुई थी। बता दें कनिका कपूर से लखनऊ पुलिस पूछताछ करेगी। हालांकि ये पूछताछ उनके पूरी तरह से  ठीक हो जाने के बाद ही शुरू होगा।

Back to top button