अध्यात्म

ये 9 घटनाएं आपके साथ हो तो एक झटके में बदलती हैं किस्मत, मिलता हैं पैसा और सुख

कहते हैं हमारे आसपास या दैनिक जीवन में घटित होने वाली घटनाएं हमसे कुछ कहने का प्रयास करती हैं. कई बार कुछ ख़ास घटनाओं के माध्यम से हम भविष्य में होने वाली चीजों का पता लगा सकते हैं. ये घटनाएं हमें हमारे आने वाले कल के प्रति आगाह करती हैं. इससे हमें ज्ञात होता हैं कि हमारे साथ कुछ अच्छा घटित होने वाला है या कुछ बुरा होगा.

घर में चमगादड़ का घोसला बनना

ऐसा कहा जाता हैं कि चमगादड़ के अंदर लक्की जगह को भापने की शक्ति होती हैं. ऐसे में यदि ये आपके घर आकर घोसला बना दे तो ये बहुत अच्छा संकेत माना जाता हैं. इसका मतलब हैं कि आप जल्द ही अमीर बनने वाले हैं. आपको कहीं से धन की प्राप्ति होगी.

शुभ दिन पैसा मिलना

त्यौहार, जन्मदिन या किसी ख़ास दिन कोई आपको पैसा दे तो ये शुभ संकेत माना जाता हैं. इसका मतलब हैं कि माँ लक्ष्मी आपके घर पधारने वाली हैं. आपके धन आगमन के साधन भी बढ़ सकते हैं.

मकड़ी का जाला

घर में यदि मकड़ी का जाला बन जाए तो ये भी अच्छा संकेत माना जाता हैं. इसका मतलब हैं कि आपके सभी सोचे हुए काम जल्द ही पुरे होने वाले हैं.

सांप का दिखना

यदि आपको घर या रास्ते में अचानक से सांप दिख जाए तो इसे शुभ संकेत माना जाता हैं. इसका मतलब हैं कि आपका भाग्य चमकने वाला हैं. एक बात का ध्यान रखे कि आप सांप को मारे नहीं बल्कि उसे किसी विशेषज्ञ द्वारा ज़िंदा भगाने की कोशिश करे.

बिल्ली का घर आना

घर में काली बिल्ली का आना बेहद शुभ संकेत माना जाता हैं. इसलिए ये घर में आए को भगाए नहीं. काली के अतिरिक्त सुनहर और कत्थई बिल्ली का आना भी शुभ होता हैं. इससे सौभाग्य की प्राप्ति होती हैं. बस घर में सफ़ेद बिल्ली का आना मृत्यु का सूचक कहा जाता हैं.

अंजाने में उल्टे कपड़े पहन लेना

यदि आप गलती से उल्टे कपड़े पहन ले तो टेंशन ना ले. यह भी एक शुभ शगुन माना जाता हैं. इसका अर्थ हैं कि आपको जल्द कोई खुशखबरी मिलने वाली हैं. हालाँकि जानबुझकर उल्टे कपड़े पहनने से कुछ नहीं होता हैं.

ये चीज गिरे को काम बन जाए

यदि आप घर से किसी विशेष काम को जा रहे हैं और रास्ते में चार छोटे छोटे पत्तों का एक गुच्छा आपके ऊपर गिर जाए तो समझ जाओ कि आपका काम अच्छे से जल्द पूर्ण हो जाएगा.

धुप – बारिश एक साथ दिखना

जब धुप और बारिश एक साथ होती हैं तो इंद्रधनुष दिखने की संभावना बढ़ जाती है. ये सौभाग्य का संकेत माना जाता हैं. इसके बाद आप जिस भी काम में हाथ डालते हैं वो पूरा हो जाता हैं.

कुत्ता गिफ्ट में मिलना

यदि आपको कुत्ता किसी से गिफ्ट में मिले तो ये अच्छा संकेत माना जाता हैं. काला कुत्ता धन और सुरक्षा लाता हैं, गोल्डन कुत्ता सौभाग्‍य और समृद्धि लाता हैं और सफेद कुत्‍ता प्यार और स्नेह लाता हैं.

आशा करते हैं कि आपको ये जानकारी पसंद आई होगी. इसे आप अपने दोस्तों साथ शेयर जरूर करे.

Back to top button