बॉलीवुड

जब पिता के पैसों को कागज समझ सलमान ने जला दी थी 1 महीने की सैलरी, सलीम खान ने यूं सिखाया था सबक

सलमान खान बॉलीवुड के इकलौते ऐसे अभिनेता हैं जो आये दिन किसी-न-किसी वजह से मीडिया की सुर्खियों में बने रहते हैं. सलमान बॉलीवुड के इकलौते ऐसे भी कलाकार हैं जो लोगों की मदद के लिए हमेशा सबसे आगे रहते हैं. सलमान की गिनती आज बॉलीवुड के सबसे अमीर और सक्सेसफुल हीरो में की जाती है. सलमान की एक फिल्म करोड़ों का बिजनेस करती है. सलमान अपनी जिंदादिली के लिए भी जाने जाते हैं. वह आये दिन जरूरतमंदों की मदद करते हैं. सलमान ने फिल्म इंडस्ट्री में कई लोगों का करियर भी सेट किया है.

कुछ टाइम पहले सलमान खान जब कपिल शर्मा के शो पर आये थे तब उन्होंने अपनी जिंदगी के बारे में कुछ हैरान कर देने वाले राज़ खोले थे. सलमान ने बताया था कि जब एक बार उनके पिता सलीम खान स्कूल की फीस भरने में थोड़े लेट हो गए तो कैसे उन्हें घंटों तक प्रिंसिपल की ऑफिस के बाहर खड़ा रहना पड़ा था. सलमान के इस खुलासे ने सभी को हैरान कर दिया था. ऐसे में अब सलमान के बारे में एक और खुलासा हुआ है, जिसे सुनकर सभी हैरान हैं.

जब जला दिए पैसे

दरअसल, वाकया उस समय का है जब सलमान नन्हे बच्चे हुआ करते थे. दिवाली का मौका था. सलमान अपने भाई-बहनों के साथ मिलकर कागज़ जला रहे थे. जब कागज़ खत्म हो गए तो उन्होंने टेबल पर रखे कुछ पैसों को भी कागज़ समझकर जला दिया. हालांकि, तब मासूम बच्चे जानते नहीं थे कि ये मामूली कागज़ नहीं बल्कि पैसे हैं. अनजाने में उन्होंने अपने पिता की एक महीने की सैलरी 750 रुपये जला दिए थे.

जब सलमान के पिता सलीम खान को इस बारे में पता चला तो वह नाराज नहीं हुए. बल्कि उन्होंने बच्चों को समझाया कि इन पैसों से ही घर में खाना लाया जाता है. सलमान ने वादा किया कि वह पिता की इस सलाह को जीवनभर याद रखेंगे. सलमान को पैसों की अहमियत समझ आ गयी और शायद यही वजह है कि आज उनका नाम बॉलीवुड के सबसे अमीर अभिनेताओं में शामिल होता है.

बड़े दिलवाले हैं सलमान

सलमान के बचपन और जवानी की कुछ ऐसी ही खट्टी-मीठी यादों का जिक्र संजुक्ता नंदी ने अपनी किताब ‘खानटैस्टिक- द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ बॉलीवुड ट्रायो’ में किया है. सलमान खान बड़े दिलवाले हैं, इस बात में कोई दो राय नहीं है. इसका सबूत उन्होंने लॉकडाउन की स्थिति में 25 हजार से ज्यादा बॉलीवुड के कामगारों की मदद करने का फैसला करके दे दिया है. इसके अलावा सलमान अपने पूरे स्टाफ का भी खर्च उठा रहे हैं.

हाल ही में सलमान की तारीफ में बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार परेश रावल ने लिखा था, “शेर दिलवाले सलमान खान को सलाम है”. हालांकि, परेश रावल के इस ट्वीट से कुछ साफ़ तो नहीं हुआ, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा था कि उन्होंने ये ट्वीट सलमान द्वारा 25 हजार मजदूरों की मदद करने की तारीफ में किया था.

पढ़ें वायरल हुआ ऐश्वर्या राय का 15 साल पुराना फोटोशूट, सलमान के करीबी डिजाइनर ने शेयर की तस्वीरें

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक व शेयर करना न भूलें.

Back to top button