राजनीति

गोवा के मुख्यमंत्री बने मनोहर पर्रिकर, कांग्रेस ने कहा – ‘सिर्फ 48 घंटें ही रहेंगे मुख्यमंत्री’!

नई दिल्ली कांग्रेस के नेताओं ने 48 घंटे के भीतर गोवा में विश्वास मत साबित करने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश का स्वागत किया है। गोवा कांग्रेस के प्रभारी दिग्विजय सिंह ने कहा कि यह कांग्रेस की “जीत” है, हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि इसमें कांग्रेस की “जीत” कैसे है। पार्टी के वकील और वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि अदालत ने कांग्रेस की याचिका को सुना और “राज्यपाल के फैसले में दखल दिया”। Manohar parrikar takes oath of chief minister.

 Sheila Dixit Exposed in Sahara List

दो दिनों के मुख्यमंत्री हैं मनोहर पर्रिकर –

भाजपा नेता मनोहर पर्रिकर के बारे में श्री सिंघवी ने कहा, “अगर कोई दो दिनों के लिए मुख्यमंत्री बनना चाहता है, तो उनका स्वागत है”। कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि भाजपा ने गोवा में सत्ता हासिल करने के लिए “धन शक्ति” का इस्तेमाल किया है। उन्होंने भाजपा पर “राज्यपाल के पद का दुरुपयोग” करने का आरोप लगाया। आपको बता दें कि गोवा में सरकार गठन के मामले को लेकर कांग्रेस की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई, जिसमें कोर्ट ने कांग्रेस से पूछा है कि अगर आपके पास संख्या है तो बहुमत के साथ राज्यपाल के पास क्यों नहीं गए? जिसके बाद कोर्ट ने गोवा में भाजपा की नई सरकार को बहुमत साबित करने का आदेश दिया है।

 

16 मार्च को होगा फ्लोर टेस्‍ट, साबित करना होगा बहुमत –

सुप्रीम कोर्ट ने गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले चुके मनोहर पर्रिकर को 16 मार्च को शक्ति परीक्षण का आदेश दिया। अगर, बीजेपी ऐसा नहीं कर पाती है तो सरकार गिर जाएगी और फिर राज्यपाल कांग्रेस को नई सरकार बनाने और बहुमत सिद्ध करने के लिए कहेंगे। गौरतलब है कि पर्रिकर ने 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में 21 सदस्यों के समर्थन का दावा कर आज राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है। विधानसभा चुनाव में भाजपा को 13 सीटों पर जीत मिली है, जबकि सरकार बनाने के लिए उसे 21 विधायक चाहिए। ऐसे में गोवा फॉरवर्ड पार्टी और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के 3-3 सदस्यों ने भाजपा को समर्थन दिया है।

***

Back to top button