बॉलीवुड

डॉक्टरों पर हुए पथराव पर नाराज हुई अनुष्का शर्मा, कहा- ‘वे लोग तुम्हारी जान….’

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में अपना कहर बरपा दिया है। दुनिया भर के 200 से अधिक देशों को अपने चपेट में ले चुका ये वायरस अब भारत में भी अपना असर दिखा रहा है। भारत में दिन ब दिन संक्रमित मामले बढ़ रहे हैं। और साथ ही साथ मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। यानि भारत में अब कोरोना वायरस ने अपना असली रूप दिखाना शुरू कर दिया है। इससे निपटने के लिए केंद्र सरकार ने लॉकडाउन जैसे पाबंदियां लगाई हैं। लेकिन अभी फिल्हाल मामले घटते हुए नजर नहीं आ रहे हैं।

पूरे देश में अब तक 2000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। इसके अलावा 50 से अधिक लोगों की मौतें भी चुकी हैं। ऐसे संकट के समय में कुछ लोग इस स्थिति को समझ नहीं रहे हैं। और ऐसे डर के माहौल में जहर घोलने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे ही एक शर्मनाक घटना बुधवार को मध्यप्रदेश के इंदौर में हुई। जहाँ कोरोना की जांच के लिए गए मेडिकल टीम पर पथराव किया गया। ऐसे मौके पर जब इस समय डॉक्टर ही भगवान का रूप हैं। उनके साथ ऐसे अमानवीय व्यवहार देश के लिए शर्मनाक है।

दरअसल मामला ये था कि इंदौर के टाटपट्टी बाखल इलाके में कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज के संपर्क में आए लोगों को ढूंढने के लिए मेडिकल टीम गई थी। लेकिन कुछ लोगों ने यहां उन पर पथराव करना शुरू कर दिया। बता दें कि इस पथराव में मेडिकल टीम के कुछ लोगों को चोटें आईं हैं। दो महिला डॉक्टरों को पैरों में चोंट आई है। इस घटना की हर जगह निंदा हो रही है। और इससे जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

इस घटना पर लोग अपनी तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। सभी इस घटना की निंदा कर रहे हैं। देश अभी बहुत ही नाजुक स्थिति से गुजर रहा है। और ऐसे समय में ऐसा अमानवीय व्यवहार शोभा नहीं देता है। इस घटना को लेकर बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने अपने एक इंस्टा स्टोरी पर लिखा है, कृपया मेडिकल टीम को अपना काम करने दें। उनका काम आपको बचाना है। आपकी जान बचाने के लिए वो अपनी जान खतरे में डाल रहे हैं। अनुष्का आगे लिखती हैं- ऐसा करने की बजाए खुद खतरे से खुद को जागरूक करिए। यह बेहूदा है।

बता दें कि इस घटना के बाद पुलिस हरकत में आई है। और 7 लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। इन दोषियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 186, 188 और 353 के तहर एफआईआर दर्ज की गई है। इंदौर के डीआईजी ने बताया कि अन्य 10 दोषियों पर भी कार्रवाई की जा रही हैं।

जांच करने पहुँची टीम

हमले के बाद भी मेडिकल टीम अपना काम करने से पीछे नहीं हटी। बुधवार को हमले के बाद मेडिकल टीम गुरूवार को फिर से जांच के लिए पहुँची। मेडिकल टीम पहुँची और वहां जांच कार्यों को अंजाम दिया। डॉक्टरों ने कहा कि हम ऐसे हमलों से कभी नहीं डरे हैं और न ही डरेंगे। हमारा काम लोगों की जांच करना है और हम इसे करेंगे।

Back to top button