समाचार

तबलीगी जमात वालों पर बरसे कपिल मिश्रा, कहा- ये हैं आतंकी, इनका इरादा लोगों को संक्रमित करना है

ऐसे लोगो की स्थिति देखकर लग रहा है कि मानव कोरोना बम बनकर देश को महामारी की आग में झोंकना चाहते थे

देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए भारत सरकार की और से काफी अहम कदम उठाए गए हैं। लेकिन इसके बाद भी देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2400 से अधिक हो गई है। महज पांच दिनों के अंदर ही कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में काफी इजाफा देखने को मिला है।

देश को लॉकडाउन करने के बाद भी लोगों की और से बरती गई लापरवाही के कारण ही कोरोना वायरस देश के हर राज्य तक पहुंच गया है। कोरोना वायरस के इतने तेजी से फैलने को लेकर बीजेपी (BJP) नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने एक बयान दिया है। अपने बयान में इन्होंने कहा है कि तबलीगी जमात के लोग कोरोना फैलाने के लिए जिम्मेदार है।

कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा है कि, तबलीगी जमात के लोगों ने अब क्वारंटाइन केंद्रों के कर्मचारी और डॉक्टरों पर थूकना शुरु कर दिया। स्पष्ट हैं, इनका इरादा ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना करना और उन्हें मारना है। ये आतंकवादी हैं और इनका आतंकवादियों जैसा इलाज ही करना पड़ेगा।

दरअलल दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज़ में तबलीगी जमात कार्यक्रम हुआ था और इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले लोगों के अंदर कोरोना वायरस पाया गया है। वहीं देश को पूरी तरह से लॉकडाउन करने के बाद भी मरकज़ के अंदर 2,300 से ज्यादा लोग मौजूद थे और इन लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया।

इन लोगों को निजामुद्दीन मरकज़ से बुधवार को निकाला गया है और इन लोगों को अस्पताल और क्वारंटाइन केंद्रों में रखा गया है। लेकिन ये लोग पुलिस और डॉक्टरों का सहयोग नहीं कर रहे हैं। खबरों के अनुसार इन लोगों ने डक्टरों पर थूका है। साथ में ही खाने को लेकर कई तरह की फरमाइश कर रहे हैं। इन लोगों की और से किए जा रहे इस व्यवाहर के बाद कपिल मिश्रा ने आज ये ट्वीट किया है।

300 से अधिक लोगों में पाया गया कोरोना वायरस

निजामुद्दीन मरकज से जुड़े 300 से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इतना ही नहीं तमिलनाडु में मरने वाले लोगों में से अधिकांश वो ही लोग हैं जो कि मरकज से जुड़े हुए थे। मरकज में जिन लोगों ने हिस्सा लिया था। अब हर राज्य की पुलिस उनकी तलाश करने में जुटी हुई है। ताकि इन लोगों को पकड़कर इनका इलाज किया जा सके और इन लोगों को क्वारंटाइन केंद्रों में रखा जा सके।

किया कई जगहों का दौरा

निजामुद्दीन मरकज सम्मेलन में भाग लेने वाला हर व्यक्ति कई लोगों के संपर्क में आया है। ऐसे में आने वाले समय में कोरोना वायरस के मामले देश में और बढ़ सकते हैं। वहीं राज्य सरकार उन लोगों की सूची तैयार करने में लगी हुई हैं जो लोग इनके संपर्क में आए हैं। ताकि इन लोगों को क्वारंटाइन किया जा सके और इन लोगों के संपर्क में और लोग ना आ सके।

9 लाख आबादी हुई संक्रमित

कोरोना वायरस के चलते दुनिया भर की 9 लाख आबादी संक्रमित है और हजारों की संख्या में लोगों की मौत हो गई है। वहीं आने वाले दिनों में ये आकंड़ा और बढ़ सकता है। इस वायरस से अमेरिका, इटली और स्पेन देश बुरी तरह से प्रभावित हैं।

Back to top button