दिलचस्प

‘कोरोना को हराना हैं’ गाना गाकर पुलिसवाले ने किया लोगो को जागरूक, Video दिल जित लेगा

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने का मात्र एक उपाय हैं घर में ही रहना. ये बात हमारे देश के पीएम नरेंद्र मोदी भी 21 दिनों के लॉकडाउन के एलान के दौरान कह चुके हैं. पुरे देश में लॉकडाउन जरूर हैं लेकिन फिर भी कुछ लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. आप ने भी इन दिनों सोशल मीडिया पर कई ऐसे विडियो देखे होंगे जिसमे पुलिस लॉकडाउन के दौरान घर से बाहर निकलने वालो को डंडे मार रही हैं. वैसे सख्ती के साथ साथ पुलिस प्यार और मनोरंजन से भी लोगो को जागरूक करने का और समझाने का काम कर रही हैं.

इस लॉकडाउन के माहोल में पुलिस भी काफी क्रिएटिव हो गई हैं. मसलन कुछ दिनों पहले ही केरल का एक पुलिसकर्मी कोरोना वायरस के आकार का हेलमेट पहन लोगो को इसके प्रति जागरूक करते हुए देखा गया था. वहीं पंजाब के एक पुलिसवाले ने महिलाओं को पतियों से घर का काम करवा कर उन्हें घर में रखने का सजेशन दिया था.

अब इसी कड़ी में एक और पुलिसवाला भी शामिल हो गया हैं. दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक पुलिसवाले का गाना बड़ा वायरल हो रहा हैं. इस वायरल विडियो में पुलिसवाला ‘शोर’ फिल्म के गीत ‘एक प्यार का नगमा है…’ के आधार पर कोरोना से बचने के लिए अपना वर्जन सूना रहा हैं. सोशल मीडिया पर लोगो को पुलिसवाले का जागरूक करने का ये तरीका बड़ा ही पसंद आ रहा हैं. पुलिस वाला गाने की शुरुआत ‘एक प्यार का नगमा हैं..’ से ही करता हैं लेकिन बाद में उसमे कुछ इस तरह के बोल जोड़ देता हैं ‘घर में ही रहना हैं, बाहर नहीं जाना है… खुद की रक्षा करते हुए.. औरों को बाचाना है. सैनिटाइजर लगाना, हाथ धोते ही जाना हैं,  मिल के अब हमको कोरोना को हराना है…

इस विडियो को ट्विटर पर फिल्म डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और म्यूजिक कंपोजर विशाल भारद्वाज ने साझा किया हैं. उन्होंने इस विडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा ‘मुझे ये पसंद आया’. इंटरनेट पर तो ये काफी वायरस हो रहा हैं. जिसने भी ये गाना सूना वो पुलिसवाले की क्रिएटिविटी की तारीफ़ करने लगा. चलिए पहले आप लोग भी इस गाने को सुन लीजिए.


इस विडियो को ट्विटर पर अभी तक 82 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. गौरतलब हैं कि ‘एक प्यार का नगमा है…’ बहुत ही फेमस गाना हैं. ‘शोर’ फिल्म के इस गाने में आवाज़ लता मंगेशकर और मुकेश की हैं जबकि इसका संगीत लक्ष्मीकांत प्यारेलाल ने दिया हैं. वहीं इस गाने के बोल को संतोश आनंद ने लिखा हैं. पुलिसवाले ने इस गाने का कोरोना वर्जन बनाकर लोगो को जागरूक करने का एक बहुत ही तरिफेकाबिल काम किया हैं. टेंशन और डर के इस माहोल में लोगो को मुस्कुराने के लिए थोड़े मनोरंजन की भी जरूरत होती हैं. ऐसे में हमारे पुलिसकर्मी इस बात का भी पूरा ध्यान रख रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अब तक देश में कोरोना मरीजों की संख्या 1400 के करीब पहुँच गई हैं. वैसे आपको ये गाना कैसा लगा हमें जरूर बताए.

Back to top button