दिलचस्प

Video: लॉकडाउन का नियम तोड़ घर से बाहर घूम रहे थे युवक, पुलिस ने पकड़कर सबके सामने उतारी आरती

भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन लगा हुआ है और लोगों को लॉकडाउन के नियमों का पालन करने के आदेश सरकार द्वारा बार-बार दिए जा रहे हैं। लेकिन फिर भी लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं और बिना किसी जरूर काम के अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं।

पुलिस प्रशासन की और से लोगों को चेतावनी भी दी जा रही है। मगर लोगों फिर भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसी कई सारी वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं। जिनमें पुलिस लोगों को लॉकडाउन का पालन करना सीखा रही है। हाल ही में एक ऐसी वीडियो सामने आई है। जिसमें पुलिस वालों ने लॉकडाउन का पालन नहीं करने वाले दो युवकों की आरती उतारी है। आरती उतारने वाली ये वीडियो बेहद ही वायरल हो रही है। इस वीडियो में पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले दो लड़कों को पकड़कर उन्हें सबक सीखाया और आगे से लॉकडाउन का पालन करने को कहा। दरअसल ये युवक लॉकडाउन के वक्त गाड़ी से कहीं जा रहे थे। वहीं रास्ते में जब पुलिस ने इनको रोका तो पाया कि ये दोनों बिना किसी जरूरी काम के घर से बाहर निकले हैं। जिसके बाद पुलिस ने इन दोनों युवकों को सबक सीखाने के लिए बीच रास्ते में सबके सामने इनकी आरती उतारी। आरती उतारते समय इन दोनों युवक को तिलक भी लगाया गया और इनपर फूल भी फेंके गए। आरती के जरिए पुलिस ने इन दोनों युवकों को इनकी गलती का अहसास करवाने की कोशिश की।


सोशल मीडिया में इस वीडियो को सपना मदन नाम के ट्विटर यूजर ने शेयर किया है। इस वीडियो को 4 लाख लोग देख भी चुके हैं। जबकि हजार से ज्यादा लाइक्स भी इस वीडियो को मिले हैं और इस वीडियो पर 300 से ज्यादा रि-ट्वीट्स भी आ चुके हैं।

1200 से अधिक लोगों का हो रहा है इलाज

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 1200 से अधिक मामले सामने आए हैं। जबकि 29 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 100 मरीज अब तक इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। इस वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र और केरल से ही सामने आ रहे हैं। दुनिया में 7 लाख से अधिक लोग इस समय कोरोना वायरस से ग्रस्त हैं। जबकि 33 हजार से ज्यादा लोगों की मौत इस वायरस से हो गई है। अमेरिका में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मरीज पाए गए हैं। इस देश की 1 लाख से ज्यादा की आबादी कोरोना वायरस की चपेट में है।

लोग नहीं कर रहे हैं नियमों का पालन

पूरे देश को लॉकडाउन करने का मकसद लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाना है। सरकार लगातार लोगों से अपील कर रही है कि वो केवल जरूरी काम पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें। लेकिन इसके बाद भी लोगो लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं। ऐसे में पुलिस कई तरह के तरीके अपनाकर लोगों को उनकी गलती का अहसास करवा रही है और लॉकडाउन के नियमों का पालन करने को कह रही है।

Back to top button
?>