बॉलीवुड

आखिर शादी के बाद पैरेंट्स के साथ ही क्यों रहते हैं ऐश्वर्या और अभिषेक? दोनों ने इस सवाल का दिया ऐसा जवाब

विदेशों में ऐसा प्रचलन है कि बच्चे बड़े हो जाएं तो वे माता-पिता से अलग रहते हैं। भारत में बच्चे माता-पिता के साथ हमेशा रहते हैं, इस बात से विदेशी हैरान होते हैं। बच्चे बड़े होने पर माता-पिता के साथ क्यों रहते हैं जब ये बात ऐश्वर्या राय बच्चन से पूछा गया तो उन्होंने काफी करारा जवाब दिया। ऐसा ही जवाब अभिषेक ने भी सोशल मीडिया पर दिया। सबको जवाब मिला कि आखिर अमिताभ के घर में क्यों रहते हैं अभिषेक-ऐश्वर्या, तो चलिए बताते हैं क्या है वजह।

पिता के घर में इस वजह से रहते हैं अभिषेक-ऐश्वर्या

साल 2007 में अपनी फिल्म ब्राइड एंड प्रिज्युडिस के प्रमोशन के लिए ऐश्वर्या राय एक शो में पहुंची। शो के होस्ट डेविल लेटरमैन ने ऐश्वर्या से पूछा कि बड़े होने के बाद भी वे अपने माता-पिता के साथ क्यों रहती हैं। इसपर ऐश्वर्या ने एक ऐसा दमदार जवाब दिया जिसे सुनकर हर भारतीय का दिल खुश हो सकता है। इंटरव्यू में लेटरनैन ने अपने विषय के बारे में बुनियादी अज्ञानता प्रदर्शित किया लेकिन जब ऐश्वर्या से ऐसा सवाल किया और ऐश्वर्या ने जो जवाब दिया इसे सुनकर लेटरमैन की बोलती बिल्कुल बंद हो गई।

जवाब में ऐश्वर्या ने कहा, ‘अपने माता-पिता के साथ रहना अच्छी बात है, क्योंकि ये भारत में आम बात है हमें रात के खाने के लिए, माता-पिता से मिलने की परमिशन नहीं लेनी होती है।’ ऐसा कहकर ऐशवर्या ने माइक नीचे कर दिया और लेटरमैन के पास बोलने के लिए शब्द ही नहीं थे। ऐश्वर्या राय तब भी एक अंतरराष्ट्रीय स्तर की स्टार थीं और वहीं अभिषेक भी ट्रोल को धाकड़ी अंदाज में जवाब देते नजर आए।

एक बार जब ट्विटर यूजर ने अभिषेक बच्चन को अपने माता-पिता के साथ रहने के लिए गलत शब्द बोले तो अभिषेक ने उन्हें रिट्वीट करते हुए लताड़ दिया था। अभिषेक ने कहा था, ‘हां, और ये मेरे लिए सबसे गर्व भरा पल होगा जब मैं उनके लिए उतना ही सक्षम बन जाऊंगा जितना वे मेरे लिए हैं। कुछ समय के लिए प्रयास करें, आप अपने बारे में अच्छा महसूस करने लगेंगे।’ ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन आज भी जुहू में स्थित बंगले में अपने परिवार के साथ रहते हैं। उनकी एक बेटी आराध्या भी है।

ऐश्वर्या अक्सर अपनी मां बृंदा और अपने दिवंगत पिता कृष्णराज राय की तस्वीर शेयर करती रहती हैं। हाल ही में जब जनता कर्फ्यू की शाम 5 बजे कोरोनावॉरियर्स के सम्मान में पूरा देश थाली और ताली बजा रहा था तो इसमें बच्चन परिवार भी शामिल हुआ था। अमिताभ बच्चन सहित उनकी पत्नी जया, बहू ऐश्वर्या, बेटा अभिषेक, पोती आराध्या, नातिन नव्या और बेटी श्वेता नजर आए। इनमें से कोई ताली, कोई मजीरा तो कोई घंटी बजाा नजर आया। बता दें कि कोरोनावायरस के कारण पूरा देश लॉकडाउन हो गया है और पूरी दुनिया इस भयंकर महामारी से लड़ रही है।

Back to top button