बॉलीवुड

Breaking: कोरोना की वजह से इस बड़े अभिनेता का निधन, शौक में डूबी फिल्म इंडस्ट्री

कोरोना वायरस (Corona Virus) ने इन दिनों पूरी दुनियां की नाम में दम कर रखा हैं. इस वायरस की वजह से हालात बहुत ही ज्यादा खराब हो गए हैं. अभी तक पूरी दुनियां में ये वायरस 5,97,825 लोगो को अपना शिकार बना चूका हैं. इनमे से 27000 से अधिक लोगो की जान भी जा भी चुकी हैं. इस समय अमेरिका ने संक्रमित मामलो में चीन और इटली को भी पीछे छोड़ दिया हैं. दुनियां में सबसे शक्तिशाली माना जाने वाला देश अमेरिका आज कोरोना की वजह से काफी बड़ा संकट झेल रहा हैं. यहाँ कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या का आकड़ा एक लाख से भी ज्यादा पार कर चूका हैं. आलम ये हैं कि यहाँ बीते 24 घंटो में ही 18 हजार नए मामले सामने आए हैं. अमेरिका के सबसे संपन्न शहर न्यूयॉर्क की हालत तो सबसे ज्यादा खराब हैं. यहाँ पुरे अमेरिका में सबसे ज्यादा मामले देखने को मिले हैं.

कोरोना के बढ़ते प्रकोप की वजह से अब एक दिग्गज अभिनेता ने भी अपनी जान गवा दी हैं. दरअसल हम यहाँ जिस फ़िल्मी सितारें की बात कर रहे हैं उसका नाम मार्क ब्लम (Mark Blum) हैं. मार्क एक जाने माने हॉलीवुड अभिनेता थे. वे फिल्म और टीवी दोनों ही जगह अपने अभिनय का परचम लहरा चुके थे. दुर्भाग्यवश 69 वर्षीय मार्क कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे. उनका न्यूयॉर्क के Presbyterian Hospital अस्पताल में इलाज चल रहा था. मार्क की बीवी जैनेट जैरिश ने इस बात की सुचना मीडिया को मेल के माध्यम से दी. उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के कॉम्पलिकेशन्स की वजह से मेरे पति का देहांत हो गया हैं. इस तरह हमने 26 मार्च 2020 को हॉलीवुड के एक बेहतरीन अभिनेता को खो दिया.

मार्क सिनेमा के साथ साथ थियेटर भी किया करते थे. उन्हें अंतिम बार नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज ‘यू’ में देखा गया था. इस सीरिज में उनके काम की बहुत सराहना हुई थी. इस सीरिज के दो सीजन आ चुके थे. तीसरा सीजन आना बाकी था लेकिन अब मार्क के चले जाने के बाद दर्शक उन्हें इस सीरिज के तीसरे सीजन में जरूर मिस करेंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरोना वायरस 60 से ऊपर की आयु के लोगो के लिए बहुत ज्यादा खतरनाक होता हैं. उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता इस वायरस के आगे हार मान लेती हैं. इसके अतिरिक्त डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, अस्थमा या किसी भी स्वास संबंधित बिमारी से जूझ रहे लोगो को इस वायरस से बहुत खतरा होता हैं. फिल्म इंडस्ट्री ने मार्क बल्म के निधन पर शौक व्यक्त किया हैं.

Back to top button