बॉलीवुड

घर में नहीं पुलिस थाने में हुआ था इन 7 सितारों का लॉकडाउन, जाने क्या था इनका गुनाह

कोरोना वायरस और लॉकडाउन के माहोल में कई बॉलीवुड सितारें घरों में कैद हो गए हैं और अपने विडियो और फोटो भी सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इनमे से कुछ बॉलीवुड सितारें ऐसे भी हैं जो रियल लाइफ में पुलिस की हिरासत में कैद हो गए थे. कुछ ने तो जेल की हवा तक खाई थी. चलिए जाने आखिर किस कारण इन सितारों को पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया था.

सलमान खान

सलमान और पुलिस का बहुत पुराना नाता हैं. वे आए दिन कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाते रहते हैं. इसकी वजह उनके दो बेहद पुराने और लम्बे चले केस रहे हैं. साल 1998 में सलमान खान को काला हिरण के शिकार के मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद सन 2002 में वे नशे की हालत में गाड़ी चलाने और फूटपाठ पर सोए लोगो को मारने एवं घायल करने के आरोप में हिरासत में लिए गए थे. ये मामला सलमान के हिट एंड रन मामले के नाम से मशहूर हैं.

संजय दत्त

संजय दत्त ने तो पुणे के यरवदा जेल में प्रॉपर 3 साल की सजा काटी हैं. दरअसल संजय का नाम 1993 में हुए मुबई बम विस्फोट के दौरान घर में गैर कानूनी हथियार रखने में था. इस मामले में उन्हें दोषी पाया गया था जिसकी सजा उन्होंने भुगती थी.

सोनाली बेंद्रे

इस बारे में बेहद कम लोग ही जानते हैं कि अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे भी एक बार पुलिस की हिरासत में जा चुकी हैं. दरअसल एक्ट्रेस ने मार्च 1998 में पत्रिका शोटाइम के कवर पेज के लिए कथित रूप से एक सेमी-न्यूड पोज़ दिया था. इसके बाद 27 मार्च 2001 में उन्हें फोटोग्राफर अमित अशर और ड्रेस डिजाइनर एशले रेबेलो संग गिरफ्तार किया गया था. हालाँकि सोनाली कुछ देर बाद ही छूट गई थी.

सैफ अली खान

बॉलीवुड के नवाब कहे जाने वाले सैफ अली खान भी एक बार अपने गुस्से की वजह से गिरफ्तार हो चुके हैं. बात 2012 की हैं जब सैफ ने ताज के वासाबी रेस्ट्रारंट में एक दक्षिण अफ्रीकी बेस्ड बिजनेसमैन की पिटाई कर दी थी.

पायल रोहतगी

बॉलीवुड एक्ट्रेस और बिग बॉस की पूर्व कंटेस्टेंट रह चुकी पायल रोहतगी भी पुलिस हिरासत में जा चुकी हैं. उनके ऊपर सोशल मीडिया के माध्यम से नेहरू-गांधी परिवार के विरुद्ध कथित रूप से अपमानजनक चीजें पोस्ट करने का आरोप लगा था. जब एक कांग्रेस नेता ने इस मामले में शिकायत दर्ज की तो पायल को पुलिस हिरासत में लिया गया था.

शाइनी आहूजा

बॉलीवुड में डेब्यू के बाद शाइनी आहूजा का करियर बहुत अच्छा चल रहा था लेकिन बाद में साल 2009 में उनकी नौकरानी ने दुष्कर्म का आरोप लगा दिया था. इस केस में सन 2011 में शाइनी को 7 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी, हालाँकि कुछ महीनो बाद अदालत का फैसला वापस आ गया था. इसमें नौकरानी को दोषी पाया गया था और उसी के खिलाफ मुकदमा भी चला था. इसके बाद शाइनी कुछ दिनों की जेल की हवा खाकर बाहर आ गए थे.

मोनिका बेदी

मोनिका बेदी बॉलीवुड एक्ट्रेस होने के साथ साथ गैंगस्टर अबू सलीम की पूर्व प्रेमिका के रूप में भी जानी जाती हैं. साल 2002 में मोनिदा और अबू सलीम के साथ लिस्बन में एक नकली पासपोर्ट के साथ यात्रा करते हुए गिरफ्तार किया गया था.

Back to top button