दिलचस्प

शर्मनाक: लॉकडाउन में बाहर घूम रही थी लड़की, पुलिस ने रोका तो वर्दी पर चाट दिया, देखे Video

जैसा कि आप सभी जानते हैं इन दिनों भारत देश में पुरे 21 दिन का पूर्ण लॉकडाउन हैं. इसका मतलब ये हैं कि 21 दिनों तक लोगो को अपने घरों में कैद होकर ही रहना पड़ेगा. लॉकडाउन के दौरान बाहर निकलकर घुमने फिरने की सख्त मनाही हैं. सरकार के निर्देशों का पालन ना करने पर आपके ऊपर उचित कारवाई भी की जा सकती हैं. कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति को छूने से या संक्रमित सतह के संपर्क में आने से फ़ैल सकता हैं. ये एक बार फैलना शुरू होता हैं तो आग की तरह एक व्यक्ति से हजारों लोगो में पहुँच जाता हैं. यही वजह हैं कि सरकार लॉकडाउन के माध्यम से लोगो को घर के अंदर ही रहने की हिदायत दे रही हैं. हालाँकि इसके बावजूद कुछ लोग ऐसे भी हैं जो सरकार के इन नियमों की धज्जियाँ उड़ाते हैं. वे लॉकडाउन या कर्फ्यू के बावजूद घर से बाहर निकलने से बाज नहीं आते हैं.

आप लोगो ने भी इन दिनों सोशल मीडिया पर कई ऐसे विडियो देखे होंगे जिनमें लोग सरकार के आदेशों का पालन नहीं कर रहे हैं और सड़क पर घूम रहे हैं. ऐसे में पुलिस वाले उन्हें डांटकर या मारकर भगाने का काम भी कर रहे हैं. कोरोना को फैलने से रोकने के लिए इस तरह की सख्ती जरूरी हैं. हालाँकि पश्चिम बंगाल में इस चीज को लेकर एक बड़ा ही अजीब मामला सामने आया हैं. दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक विडियो बड़ी ही तेजी से वायरल हो रहा हैं. इस वायरल विडियो में एक पुलिस वाला लॉकडाउन के दौरान बाहर निकली लड़की को रोक रहा हैं. हालाँकि लड़की को ये बात रास नहीं आती हैं और उनकी नोकझोक थोड़ी बढ़ जाती हैं.

लड़की को इतना ज्यादा गुस्सा आता है कि वो पुलिस वाले की वर्दी पर अपनी जुबान से चाट लेती हैं. लड़की की ये हरकत देख हर कोई हैरान रह जाता हैं. इस विडियो के पीछे की असली डिटेल फिलहाल स्पष्ट नहीं हैं. इसलिए इस मामले में ज्यादा कुछ कहना उचित नहीं होगा. हालाँकि विडियो से साफ़ हैं कि लड़की पुलिस वाले की वर्दी पर अपनी जुबान से चाटती हैं. ये अपने आप में बहुत ही गलत हरकत हैं. आपको कोरोना वायरस हो या ना हो लेकिन किसी को भी इस तरह चाट कर इन्फेक्ट करने की कोशिश करना सरासर गलत बात हैं.

सोशल मीडिया पर ये विडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा हैं. हर कोई लड़की की इस हरकत की निंदा कर रहा हैं. ये एक जिम्मेदार नागरिक की निशानी नहीं हैं. विडियो में दिखाई दे रहा पुलिसवाला लड़की से कहता हैं कि वो तो उससे बात भी नहीं कर रहा था लेकिन लड़की उसके ऊपर धक्का देने का आरोप लगाती हैं. इसके बाद लड़की विडियो में ये कहती दिखाई देती हैं कि यदि उसे कुछ हो गया तो उसके परिवार को देखने वाला कोई भी नहीं हैं. चलिए पहले आप इस विडियो को ही देख लीजिए.


वैसे इस पुरे विडियो पर आपकी क्या राय हैं हमें कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button