राशिफल

Rashifal 27 March: आज इन 5 राशियों के कंधों पर आएगा नई जिम्मेदारी का भार, डटकर करें सामना

हम आपको शुक्रवार 27 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 27 March 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको अपने प्रेम जीवन में कुछ सुधार लाने की जरुरत दिख सकती है। आपके दुश्मन आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। आज लोग आपसे काफी प्रभावित होंगे। आज आपको धन की प्राप्ति होने के संकेत हैं। सामाजिक लोकप्रियता के चलते आप आकर्षण का केंद्र बनेंगे। अपनी सोच सकारात्मक बनाए रखें। मन में हीन भावना न आने दें और न ही अपनी शक्तियों पर ज्यादा भरोसा करें। शाम को बच्चों के साथ अच्छा टाइम बीतेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके भावनाओं में बहने की उम्मीद थोड़ी ज्यादा है। बातचीत में सावधानी रखें। छात्रों को सामान्य से अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। योजना अनुसार कार्य करेंगे। आज आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। सोचे हुए काम पूरे होंगे। ऐसी परिस्थितियां बन सकती हैं, जिनमें आपको अपनी सुख-सुविधाओं को छोड़कर सक्रिय होना पड़ेगा। सुबह उठकर धरती माँ को प्रणाम करें, रिश्ते बेहतर होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको काफी सारी नई चीजें सीखने का अवसर मिलेगा। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। किसी की आलोचना के पीछे भी आपके फायदे की बात छुपी हुई हो सकती है इसलिए हर तरह के विचार को विनम्रता से समझें। प्रेमी अपने साथी के प्रति अत्यधिक भावुक हो सकते हैं। मन अज्ञात भय से ग्रसित रहेगा। रचनात्मक कार्यो में प्रगति होगी। किसी के साथ अनबन हो सकती है, ऐसे में गुस्से को शांत रखना ही बेहतर साबित होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

अज नयी जिम्मेदारी का भार आपके कंधों पर डाला जा सकता है। आप अपने वरिष्ठों से बात करते समय अपने शब्दों पर बारीकी से जांच करें। जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं, उसका स्वास्थ्य अचानक चिंता का विषय सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आज आपको अपने स्वभाव पर थोड़ा नियंत्रण रखना होगा। आज आप थोड़ा चिढ़चिढ़ापन महसूस कर सकते हैं। निकट संबंधों में शंकाओं को हावी न होने दें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा। आर्थिक मामलों पर अधिक ध्यान देंगें। आपके जीवनसाथी की सेहत चिंता का सबब बन सकती है और उन्हें चिकित्सकीय देखरेख की जरूरत हो सकती है। आपको आज हरेक कार्य में सफलता मिलेगी। भाग्यवृद्धि का योग है। आपके संबंधों में सुधार होगा। लेकिन आप अपने आसपास के लोगों की भावनाओं का भी ध्यान रखें। आज आपका पराक्रम और साहस खूब बढ़ा रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन प्रेम प्रसंग के लिए आपके लिए पूरी तरह से अनुकूल है। विज्ञान से जुड़े लोगों के लिए नए रास्ते खुलेंगे। यदि आप अपनी कार्य परिस्थिति में सुधार करते हैं तो आप कई चीजों को नियंत्रण में ला सकते हैं। उपस्थित साधनों में संतुष्ट रहें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। मन में जिस भी बात को लेकर चिंता या तनाव है, उस पर आप धैर्य रखें, आपको लाभ होगा। विद्यार्थियों के लिए ग्रहों की अनुकूलता लाभप्रद होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज मन को अनियंत्रित न होने दें। किसी भी तरह का नया निवेश करने के लिहाज से दिन अच्छा नहीं है। आप अच्छे स्वास्थ्य में होंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन है। अपने जीवन में छिटपुट परिवर्तन करने की कोशिश करें। रुका हुआ धन वापस आने की पूरी संभावनाएं हैं। अवरोधित कार्य हल होंगे। आज आपको खुद को साबित करने के कई मौके मिलेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको अपने लोगों से जुड़ना होगा और उनकी मदद लेने की कोशिश करनी होगी। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण और आरामदायक रहेगा और सभी सदस्य एक-दूसरे के साथ सौहार्दपूर्वक व्यवहार रखेंगे। पुरानी परेशानी समाप्त हो सकती है। आज आपकी महत्वाकांक्षाएं बहुत प्रबल रहेंगी। दिन भर मन में तरह-तरह के सपने तैरते रहेंगे। आज आपकी सृजनात्मकता आपको अन्य साथियों से आगे ले जायेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज विषम परिस्थितियों में भी साहस न खोएं। आपके परिवार के सदस्यों के साथ संबंध तनाव में आ सकते हैं, जिसके लिए आप दुखी महसूस कर सकते हैं। ध्यान रहे कुछ भी काम करते समय आप लापरवाही ना बरतें वरना खुद को चोट भी लग सकती हैं। कुछ मामलों में आप जिद्दी हो सकते हैं। प्रेम-संबंधों में कुछ मतभेद हो सकते हैं, लेकिन आप चीजों को बखूबी संभाल लेंगे। वाणी में मधुरता लाने का प्रयास करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कोई भी जोखिम भरा कार्य आज ना करें। आपका पारिवारिक-जीवन आरामदायक और सुखद रहेगा। आपका जबरदस्त उत्साह बहुत आकर्षक होगा और यह कई लोगों को आपके पक्ष में आकर्षित करेगा। अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए आपको अभी भी कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। किसी विशेष काम में परिवार वालों का सहयोग मिल सकता है। करियर को लेकर उतार-चढ़ाव की स्थितियां देखने को मिल सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

प्रेमी साथ हुए अनबन को दूर कर दुबारा से नजदीकी बढाए जाने के संकेत हैं। पिता और उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आपके लिए अच्छा रहेगा कि स्वयं को किसी भी विवाद से परे बनाए रखें। बचत आपके आत्मविश्वास-स्तर को बढ़ावा देगी। घर का वातावरण उग्र रह सकता है। आप व्यवस्थित ढंग से काम करें। अपने महत्वपूर्ण कार्यों की एक सूची बना लें। किसी बुजुर्ग की मदद करने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज सरकारी लाभ होने की संभावना है। आपके कार्य पूर्ण तो होंगें, किन्तु उनमे कुछ देरी हो सकती है। परिवार के सदस्यों का भरपूर सहयोग आज आपको मिलने वाला है। आप अपनी समस्याओं को लेकर हर तरह के लोगों से सलाह मांगने की कोशिश करेंगे। आपके काम की प्रशंसा होगी। प्रेम-संबंधों में मजबूती आएगी। किसी शुभ कार्य के होने का संकेत भी सितारे दे रहे हैं। माता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

आपने Rashifal 27 March 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 27 March 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 27 March 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : नवरात्रि: जड़ से खत्म हो जाएगा कोरोना, बस कलश स्थापित करते हुए बोल दें ये महामारी नाशक मंत्र

Back to top button