राशिफल

Rashifal 26 March: आज के ग्रह-नक्षत्र इन 4 राशि के जातकों को कर सकते हैं परेशान, सावधान रहें

हम आपको गुरुवार 26 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 26 March 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज मानसिक कठिनाइयां परेशान कर सकती हैं। नए संबंधों से फायदा हो सकता है। थकान व आलस्‍य का अनुभव करेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से काफी मजबूत होगी। कुछ चीज़े आपको परेशान कर सकती हैं, लेकिन आपको हिम्मत के साथ उनका सामना करना होगा। कार्यक्षेत्र में संघर्ष बना रहेगा। दिमाग अधिक सक्रिय होने से भविष्य की योजनाओं का पूर्ण विश्लेषण कर सकेंगे। करियर में तरक्की के योग बने हुए है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

यह आपके वित्त के लिए एक औसत दिन होगा। आप अपने बच्चों के साथ प्यार भरा समय बिताएंगे। कार्यक्षेत्र में आने वाली दिक्कतें दूर होंगी, आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। मन में अनजाना-सा भय बना रहेगा। माता-पिता किसी बात को लेकर आपसे नाराज़ हो सकते हैं। आपको सिर संबंधी रोग पैदा हो सकता है। निर्णय लेने में कठिनाई उत्पन्न होगी। आज सहयोगियों से मदद में कमी आ सकती है। महत्वपूर्ण कार्यों में लापरवाही न बरतें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा कमजोर होगी। आपके पिछले प्रयास अब फल देंगे। व्यवसायी कारोबार के एक नए क्षेत्र में प्रवेश कर सकते हैं। घरेलू जीवन कष्टमय रहेगा। कार्यप्रणाली में सुधार करना आवश्यक है। शैक्षणिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आप अपनी बुद्धिमानी से पारिवारिक वातावरण को सौहार्दपूर्ण बना सकते हैं। सोसाईटी के लोग आपके व्यक्तित्व से प्रसन्न रहेंगे। पुरानी घटनाओं के स्मरण से मन ओत-प्रोत होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन सावधानी से गुजार दीजिए, तो बेहतर रहेगा। अपनी योजनाएं गुप्‍त रखें। आपकी कार्य क्षमता बेहतर रहेगी। आपकी सामाजिक स्थिति में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा और कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है। अगर आप अत्यधिक धन कमाना चाहते हैं तो आपको अपने व्यापार में थोड़ा और मेहनत करने की जरूरत है। शत्रुओ से सावधान रहें। ससुराल में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नौकरीपेशा जातकों को कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। आज आप सहयोगी की भूमिका को स्पष्ट रूप से तय करने में लगे रहेंगे। जो विवादों से बचने में सहायता करेंगे। कामयाबी के रास्ते बन रहे हैं। परिवार में कोई धार्मिक अनुष्ठान हो सकता है। दाम्पत्य संबंधों में एक बार फिर से ताजगी भरने के लिये आज का दिन अच्छा है। परिवार में किसी विवाद को सुलझा सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। अपने कार्यों के लिए कार्यस्थल पर आप प्रशंसा के पात्र बन सकते हैं। अपने आर्थिक हालात से निपटने के लिए आपको किसी आर्थिक सलाहकार की जरूरत पड़ेगी। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें। कार्य करने में ऊर्जा की कमी महसूस करेंगे एवं निर्णय लेने में असमर्थता महसूस होगी। कामकाज में जिम्‍मेदारियां बढ़ेंगी। किसी काम में हो रही देरी से घबराहट हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको कार्य क्षेत्र की प्रगति हेतू अलग-अलग क्षेत्रों में भाग्य आजमाने का मौका मिलेगा। कयासों के लिए समय ठीक नहीं है। आज अत्यधिक मेहनत करने की जरूरत है। मन में भरपूर आत्मविश्वास बना रहेगा। कार्य के प्रति मन में अति उत्साह एवं शरीर में स्फूर्ति बनी रहेगी। आज किसी को भी अपनी सलाह देने से बचें। आपकी दी हुई सलाह आप पर भारी पड़ सकती है। नकारात्मक चिंताओं का त्याग करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

यह समय आपके आत्मबल में वृद्धि करने वाला रहेगा। प्रेम संबंधों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। अपने विचारों पर चर्चा करें और सुझाव दें जो दूसरों को संभावनाओं पर नज़र डालने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। विवाहित जातकों के लिए आवेग के कारण जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। आमदनी के स्रोत बढ़ सकते हैं। आज मन स्थिर न होने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको जो भी बोलना है उसमें आपको आशावादी रहना चाहिए। निजी जीवन में कुछ परेशानियां रह सकती हैं। बेहतर होगा आप अपने जीवनसाथी की सोच को समझने का प्रयास करें। नौकरी पेशा लोगों को पद प्रतिष्ठा आदि का लाभ होगा। माता का सम्मान करें। माता को रक्त संबंधी विकार हो सकता है। किसी खास व्यक्ति की राय आपके काम के लिये कारगर होगी। नए करार के लिये आज का दिन उचित नहीं है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका दिन पहले की अपेक्षा अच्छा रहेगा। आपके अच्छे व्यवहार से आपके निजी संबंधों में भी सुधार आएगा। खर्चों पर अंकुश लगाना जरूरी होगा। अपने स्वास्थ्य का खयाल रखें। आज के दिन मित्रों एवं परिजनों का सहयोग आनंदमय बना देगा। लंबे समय से जिस लाभ की अपेक्षा कर रहे थे, वह आपको इस समय मिल सकता है। मन में प्रसन्नता बनी रहेगी एवं व्यवहार में आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप सबसे अच्छा रिश्ता बनाए रखें। कुसंगति से बचें। आज काम ज्यादा रहेगा। भाई-बहनों की सामाजिक स्थिति में अप्रत्याशित और अचानक वृद्धि होगी। किए गए कामों के अच्छे नतीजे आपको मिल सकते हैं। संतान से जुड़े हुए कार्य पूर्ण होंगे, परंतु उनसे वैचारिक मतभेद हो सकता है। हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा। आपको सीनियर्स का सहयोग मिलेगा। भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि के योग आपके लिए बन रहे हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज लाभ कम और व्यापार में नुकसान ज्यादा हो सकता है। आज आपके पास अपने प्रिय लोगों के साथ अपनी मानसिकता साझा करने का मौका मिलेगा। उत्तम भोजन और वस्त्र की सुविधा मिलेगी। त्वचा संबंधी रोग में आराम लगेगा। सोचे हुए कार्यों की गति मजबूत रहेगी। प्रेम-प्रसंग में सफलता प्राप्त होगी। रोमांटिक जीवन काफी अच्छा रहने के आसार हैं। कई दिनों से रुका हुआ पैसा आज मिल सकता है।

आपने Rashifal 26 March 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 26 March 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 26 March 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : चैत्र नवरात्रि के नौ दिनों में किसी भी दिन करे ये 5 उपाय, माँ खुश होकर मनचाहा फल देगी

Back to top button