समाचार

300 पार : हिन्दुस्तान की राजनीति में ऐसे आया मोदी-शाह युग, न ‘विपक्ष’ रहा न ‘विरोधी’ रहे!

नई दिल्ली – 2014 से पहले जब बीजेपी ने गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को पार्टी से पीएम पद का दावेदार बनाया तो शायद उस वक्त पार्टी को यह अंदाजा भी नहीं रहा होगा कि वह एक दिन देश की राजनीति ही बदल देंगे। उन्होंने न सिर्फ लोकसभा चुनाव में जबरदस्त जीत दर्ज की बल्कि किसी को विपक्ष में बैठने लायक भी नहीं छोड़ा। इस तरह ही जीत इस बार के विधानसभा चुनावों में भी मिली जिससे सभी विरोधियों के मुंह बंद हो गये। यह जीत ऐसी रही कि विरोधी भी पीएम मोदी के गुणगान करने लगे। CM claimant in up.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने राजनीति में सपनों के सौदागर –

CM claimant in up

यूपी विधानसभा में भारी जीत बीजेपी की नहीं बल्कि पीएम नरेंद्र मोदी की है। दरअसल, पीएम जिस तरह की राजनीति कर रहे हैं, उसमें सब कुछ समा गया है। उन्होंने चाहे नोटबंदी का मसला हो या पाकिस्तान के ख़िलाफ सर्जिकल स्ट्राइक हो या फिर उज्ज्वला स्कीम ही क्यों ना हो, इन सबसे उन्होंने अपनी छवि एक मजबूत नेता के तौर पर बना ली है, जो कठोर निर्णय ले सकता है, लोगों का दिल जीत सकता है। विधानसभा चुनावों में वहीं एक बार फिर बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह चाणक्य बन कर उभरे और पीएम मोदी का पूरा साथ दिया। विधानसभा चुनाव के नतीजों ने साफ कर दिया है कि अमित शाह राजनीतिक प्रबंधन के मास्टर हैं।

मोदी-शाह किसे बनाएंगे ‘यूपी का किंग’ –

CM claimant in up

चुनाव परिणामों के बाद अब बात मुख्यमंत्री बनाने और बनने की है। इस रेस में सबसे पहला नाम केशव प्रसाद मौर्य का है। इसबार यूपी में पार्टी का पूरा मैनेजमेंट केशव प्रसाद मौर्य के हाथों में ही रहा। यूपी में प्रचंड बहुमत के बाद यूपी के सीएम को लेकर देश की जनता की निगाहें बीजेपी की ओर टिकी हुई हैं। भाजपा के शीर्ष नेतृत्व में इस मुद्दे पर माथापच्ची शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री पद के कई संभावित चेहरों में सबसे पहला नाम यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य का है। उनके अलावा, बीजेपी नेता दिनेश शर्मा, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा, रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा, केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा और योगी आदित्यनाथ का नाम भी लिया जा रहा है। वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी मुख्यमंत्री पद के लिए लोगों की पसंद बनी हुई हैं।

Back to top button