बॉलीवुड

अगर मान जाती जया बच्चन तो ऐश्वर्या रॉय नहीं यह अभिनेत्री होती बच्चन परिवार की लाड़ली बहू

बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर खानदानों में बच्चन परिवार का नाम भी शामिल है। सभी जानते हैं कि साल 2007 में इनके घर के एकलौते चिराग अभिषेक बच्चन की शादी पू्र्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय के साथ हुई। ये शादी काफी प्राइवेट तरीके से हुई और इसमें परिवार, रिश्तेदार और खास दोस्त ही शामिल हुए लेकिन अमिताभ बच्चन ने सभी सेलिब्रिटीज के घऱ मिठाई जरूर बंटवाई थी। ऐश्वर्या राय से पहले अभिषेक बच्चन की शादी करिश्मा कपूर से तय हुई थी ये बात भी सभी जानते हैं लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि इनकी शादी रानी मुखर्जी से भी होने वाली थी? नहीं तो चलिए बताते हैं पूरा मामला।

क्यों नहीं हुई अभिषेक और रानी की शादी?

बॉलीवुड एक्टर और शहंशाह के एकलौते बेटे अभिषेक बच्चन ने हमेशा इस बात को स्वीकार किया है कि उनके घर की बॉस उनकी मां जया बच्चन हैं। जया ने जो भी कह दिया उसे ना तो खुद अमिताभ बच्चन मना कर सकते हैं और ना ही किसी में हिम्मत है। कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस वजह से ही जया को ऐश्वर्या राय बच्चन की सख्त सास के रूप में जाना जाता है, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि बच्चन खानदान की बहू ऐश्वर्या से पहले करिश्मा और रानी भी बनने वाली थीं।

मगर जया बच्चन ने इन दोनों शादियों से इनकार किया। अभिषेक बच्चन और रानी मुखर्जी ने कई फिल्मों में साथ काम किया है, इनमें बंटी और बबली, युवा जैसी बेहतरीन फिल्में भी शामिल हैं और ये दोनों ही फिल्में सुपरहिट रही है। दोनों की जोड़ी को काफी पसंद किया जाने लगा था, फिल्म युवा रिलीज के बाद अभिषेक और रानी ऑनस्क्रीन पर बेस्ट जोड़ी माने जाने लगे और इस जोड़ी का नाम इनकी सुपरहिट फिल्म बंटी और बबली के तर्ज पर रखा गया। ये फिल्म एक कॉमर्शियल ब्लॉकबस्टर फिल्म थी जिसे आज भी लोग पसंद करते हैं। मगर फिल्म लागा चुनरी में दाग ने बॉक्स-ऑफिस पर खास बिजनेस नहीं किया और फिर इस कपल को ऑफिशियली आगे बढ़ने का मौका नहीं मिला।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जया बच्चन ने शुरु में रानी मुखर्जी और अभिषेक के रिश्ते के लिए हामी भरी थी क्योंकि रानी बंगाली बैकग्राउंड की थीं और जया भी बंगाली हैं। मगर जब जया बच्चन, रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्चन को फिल्म लागा चुनरी में दाग के लिए कास्ट किया गया और जया-रानी के बीच सेट पर कुछ तनाव शुरु होने लगा। इसके अलावा इनके बीच कई बातों को लेकर काफी बहस भी होती थी तो इसका असर रानी मुखर्जी और अभिषेक के रिश्ते पर भी पड़ने लगा।

वे एक-दूसरे को डेट करने लगे थे और बात शादी तक चली गई थी, लेकिन फिल्म के सेट पर जो तनाव बढ़ा तो जया ने इस शादी से साफ इंकार कर दिया था। जया बच्चन ने रानी के बारे में कुछ ऐसी बातें बोल दी थीं कि रानी को बर्दाश्त नहीं हुआ और उन्होंने अभिषेक से रिश्ते तोड़ दिए। साल 2007 में अभिषेक की ऐश्वर्या राय के साथ शादी हो गई और साल 2011 में इन्हें एक बेटी भी हुई जो इस समय धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ रही है।

Back to top button