आज़ादी के बाद पहली बार इतनी संख्या में महिला विधायक, पीएम मोदी ने दी जीत की बधाई!

उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में चुनाव संपन्न हो चुके हैं। पांचों राज्यों में हुए चुनाव के नतीजे भी आ चुके हैं, और वह किसी से छिपे नहीं हैं। इस बार उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने अप्रत्याशित जीत हासिल की है। यह देखकर बीजेपी के सभी विरोधी दल हैरान हैं। उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर यह करिश्मा पीएम मोदी ने कैसे कर दिखाया।

हो गए विरोधियों के मुंह बंद:

जब आख़िरी चरण के चुनाव के समय पीएम मोदी वाराणसी में रोड शो कर रहे थे तो वहां सपा का पलड़ा भारी दिख रहा था। ऐसे में सपा खूब बीजेपी का मज़ाक उड़ा रही थी। सपा मुखिया अखिलेश की बातों से लग रहा था कि इस बार भी उत्तर प्रदेश में सपा की ही सरकार बनेगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। सबको पछाड़ते हुए बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में 325 सीटें हासिल कीं। इसे देखने के बाद विरोधियों के मुंह बंद हो गए।

आज़ादी के बाद सबसे ज्यादा महिलाओं का चयन:

पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश में हुए इस विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा महिला विधायकों के चुने जाने पर ख़ुशी जताई है। आपको बता दें कि इस बार विधानसभा में इतनी संख्या में महिलाओं का चयन हुआ है जो आज से पहले कभी नहीं हुआ था। आज़ादी के बाद यह संख्या सबसे ज्यादा है। पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा कि इस बार महिला विधायकों का रिकॉर्ड कायम हुआ है और ये बहुत ख़ुशी की बात है।

हो रहा महिलाओं की स्थिति में सुधार:

उन्होंने सभी महिला विधायकों को बधाई भी दी। आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बार उत्तर प्रदेश विधानसभा में कुल 38 महिलाएं चुनकर आयी हैं। आपको बता दें कि महिलाओं की यह संख्या देखकर लगता है कि अब देश में महिलाओं की स्थिति में सुधार हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.