बॉलीवुड

एक से अधिक पुरुषों के साथ शादी रचा चुकी हैं ये 5 अभिनेत्रियाँ, आखरी वाली ने तो चार बार पति बदला

कहते हैं शादी सात जन्मों का बंधन होता हैं. हालाँकि कुछ लोग इसे एक जन्म भी ठीक से नहीं निभा पाते हैं. ऐसे में इन लोगो का तलाक हो जाता हैं. एक बार ठोकर खाने के बाद इंसान संभल कर कदम रखता हैं और दूसरी बार अच्छा जीवनसाथी चुनता हैं. हालाँकि कुछ मामलो में लोगो की किस्मत इतनी खराब होती हैं कि उनके एक या दो नहीं बल्कि तीन तलाक भी हो जाते हैं. ऐसे में आज हम आपको बीते जमाने की बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने अपने जीवनकाल में सबसे अधिक शादियाँ की हैं. इनमे सबसे आखरी वाली अभिनेत्री ने तो हद ही कर दी हैं.

बिंदिया गोस्वामी (Bindiya Goswami)

बिंदिया गोस्वामी अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस हुआ करती थी. बिंदिया ने अपने जीवनकाल में अभी तक दो शादियाँ की हैं. पहली शादी उन्होंने विनोद मेहरा के साथ की थी लेकिन शादी के चार साल बाद ही दोनों का तलाक हो गया था. इसके बाद दूसरी शादी बिंदिया ने ज्योति प्रकाश दत्त के साथ रचाई थी. इस शादी से उन्हें दो बेटियाँ निधि और सिद्धि हैं.

नीलम कोठारी (Neelam Kothari)

नीलम भी बॉलीवुड में एक जाना माना नाम हैं. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में कई फिल्मों में काम किया हैं. नीलम की पहली शादी ऋषि सेठिया नाम के एक बिजनेसमैन के साथ हुई थी. हालाँकि ये शादी ज्यादा दिनों तक टिक नहीं सकी थी जिसके चलते नीलम ने दूसरी शादी टीवी और फिल्म अभिनेता समीर सोनी से रचाई थी. बता दे कि समीर की भी ये दूसरी शादी थी.

योगिता बाली (Yogeeta Bali)

70 और 80 के दशक की एक्ट्रेस योगिता बाली ने भी दो शादियाँ रचाई हैं. इनकी पहली शादी 1976 में किशोर कुमार से हुई थी. हालाँकि शादी के दो साल बाद ही दोनों ने तलाक ले लिया था. इसके बाद योगिता ने बॉलीवुड के डिस्को डांसर मिथुन चक्रवर्ती से ब्याह रचा लिया था. मिथुन से योगिता की शादी 1979 में हुई थी.

नीलिमा अज़ीम (Neelima Azeem)

बीते जमाने की फेमस अदाकारा और शाहिद कपूर की मम्मी नीलिमा अज़ीम तो तीन शादियाँ कर चुकी हैं. उन्होंने पहली शादी 1979 में अभिनेता पंकज कपूर से की थी. इन दोनों का 1984 में तलाक हो गया था. इसके बाद नीलिमा ने 1990 में राजेश खट्टर से ब्याह कर लिया. हालाँकि ये शादी भी 2001 में तलाक पर जा पहुंची थी. फिर साल 2004 में नीलिमा ने राजा अली खान से शादी की थी लेकिन बाद में 2009 में इनका भी तलाक हो गया था.

जेबा बख्तियार (Zeba Bakhtiar)

जेबा मूल रूप से एक पाकिस्तानी फिल्म और टीवी एक्ट्रेस हैं. बॉलीवुड में उनका डेब्यू 1991 में आई फिल्म ‘हीना’ से हुआ था. इस फिल्म में उनके अपोजिट ऋषि कपूर थे. आपको जान हैरानी होगी कि जेबा ने एक या दो नहीं बल्कि चार शादियाँ की हैं. इनकी पहली शादी अदनान सामी से, दूसरी शादी जावेद जाफ़री से, तीसरी शादी सलमान विलायानी से और चौथी शादी सोहेल खान लेगहारी से हुई हैं. इस तरह जेबा बख्तियार सबसे ज्यादा शादी करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस बन जाती हैं.

वैसे आपका इन अभिनेत्रियों की ढेर सारी शादियों के बारे में क्या ख्याल हैं हमें कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button