समाचार

कोरोना वायरस के बीच इटली में फसी बेटी लौटी भारत, बाप ने कहा पिता के जैसे हैं मोदी सरकार

दुनियाभर में कोरोना वायरस अपना कहर बरसा रहा हैं, ऐसे में हर देश अपने यहाँ इसकी रोकथाम को लेकर पूरी कोशिशें कर रहा हैं. इस मामले में भारत सरकार की काफी तारीफें हो रही हैं. जिस तरह से मोदी सरकार कोरोना वायरस के आउटब्रेक को हैंडल कर रही हैं वो काबिलेतारीफ हैं. यहाँ तक कि दुसरे देशों में फसे भारतियों को वापस हिंदुस्तान लाने में भी इंडियन गवर्नमेंट काफी एक्टिव हैं. इस बीच एक बच्ची के पिता ने मोदी सरकार और कोरोना वायरस को लेकर अपनी एक भावुक कर देने वाली कहानी साझा की हैं.

मुंबई निवासी सुजय कदम बताते हैं कि उनकी बेटी इटली देश के मिलान शहर में फसी हुई थी, लेकिन मोदी सरकार की वजह से उसे सही समय पर हिंदुस्तान लाया जा सका. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस समय इटली में कोरोना वायरस को लेकर हालात बहुत खराब हैं. चीन के बाद इटली में इस वायरस की वजह से सबसे अधिक मौते देखने को मिली हैं. ऐसे में इटली सरकार ने भी अपने देश को लॉकडाउन कर रखा हैं.

सुजय बताते हैं कि उनकी बेटी इटली के मिलान शहर में कॉलेज की पढ़ाई करने 4 फरवरी को गई थी. हालाँकि कोरोना वायरस के चलते कॉलेज बंद हो गए थे. ऐसे में उसने बताया था कि यहाँ सबकुछ ठीक हैं और उसने अपना रेंट एग्रीमेंट चार महीने के लिए और बढ़ा लिया हैं. लेकिन 10 मार्च को मार्केट सहित सब कुछ बंद हो गया. उनकी बेटी के पास सिर्फ 15 दिन का राशन पानी बचा था. सुजय ने बेटी से कहा कि वो वापस भारत आ जाए लेकिन ऐसा संभव नहीं था. दरअसल लॉकडाउन की वजह से इटली सरकार उनकी बेटी से भारत भेजने का सर्टिफिकेट मांग रही थी.

इसके बाद सुजय भारतीय दूतवास की वेबसाइट पर गए तो उन्हें पता चला कि इटली के मिलान का भारतीय दूतवास कोरोना वायरस की वजह से बंद हो चुका था. इसके बाद सुजय ने 8 अन्य भारतीय दूतवासों की मेल आईडी सर्च की और उन्हें इटली में फसी अपनी बच्ची के बारे में बताया. इसके बाद 13 मार्च को सुजय के पास बेटी का कॉल आया. बेटी ने बताया कि उसके पास भारतीय दूतवास से फोन आया था और वो जल्द भारत आ रही हैं.


सुजय इस बात से बहुत खुश हुए. वे कहते हैं कि पहले मैं अक्सर मोदी सरकार पर आरोप मड़ता रहता था लेकिन अब मुझे एहसास हुआ कि मोदी सरकार मेरी बेटी के लिए दुसरे पिता समान बन गए. सुजय की बेटी 15 मार्च को भारत आ गई जिसके बाद उसे ITBP अस्पताल में रखा गया. सुजय बताते हैं कि सरकार उनकी बेटी के खाने पिने और दवाई का पूरा ख्याल अपने खर्चे पर रख रही हैं. ठीक वैसे ही जैसे एक पिता बेटी के लिए करता हैं.

सुजय ने खुश होकर भारतीय दूतवास स्टाफ, एयर इंडिया क्रू और ITBP हॉस्पिटल स्टाफ को दिल से धन्यवाद कहा. सुजय कहते हैं कि मुझे लगता था कि मैं ही मेरी बेटी का पिता हूँ लेकिन अब पता चला कि मोदी सरकार उसके दुसरे पेरेंट हैं. पीएम मोदी का बहुत शुक्रिया, मैं भविष्य में उनके लिए अपनी स्वेच्छा से काम करूंगा. उन्होंने दुसरे माता पिता को भी सलाह देते हुए कहा हैं कि घबराने की कोई जरूरत नहीं हैं. भारतीय दूतवास के लोग हमारे नागरिकों का ध्यान अपने बच्चे की तरह रख रहे हैं.

Back to top button