बॉलीवुड

मॉडलिंग के दिनों में ऐसे दिखते थे ये 5 सुपरस्टार, सलमान-ऐश्वर्या राय में आ चुका है काफी बदलाव

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री और टेलीविजन के ऐसे बहुत सारे कलाकार हैं जो एक्टिंग करने से पहले मॉडलिंग किया करते थे. बहुत सारे एक्टर्स और एक्ट्रेसेज ने मॉडलिंग के द्वारा अपने करियर से शुरुआत की थी. इनमें सलमान खान से लेकर ऐश्वर्या राय बिपाशा बसु तक का नाम शामिल है. मॉडलिंग के द्वारा बहुत सारे मॉडल्स ने बॉलीवुड में आकर बहुत बड़ा नाम कमाया है. आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं बॉलीवुड स्टार्स मॉडलिंग के दौरान कैसे नजर आते थे.

कैटरीना कैफ-

कैटरीना कैफ बॉलीवुड की बहुत ही जानी-मानी अभिनेत्री हैं. ये देखने में बेहद खूबसूरत होने के साथ साथ बहुत अच्छी अदाकारा भी है. कैटरीना कैफ ने साल 2003 में फिल्म “बूम” के द्वारा बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा था. आज के समय में कैटरीना कैफ बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शामिल हो चुकी है. कैटरीना ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी. आज कल कैटरीना अपनी आने वाली फिल्म सूर्यवंशी के प्रमोशन में व्यस्त हैं.

ऐश्वर्या राय बच्चन-

मॉडलिंग के दौरान ऐश्वर्या राय की पिक्चर देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. वैसे ऐश्वर्या राय की खूबसूरती उम्र बढ़ने के साथ और भी बढ़ती जा रही है. साल 2009 में फिल्म क्षेत्र में ऐश्वर्या राय की उल्लेखनीय योगदान को मद्देनज़र रखते हुए उन्हें पद्मश्री पुरस्कार से नवाजा गया.

सलमान खान-

सलमान खान को पहला मॉडलिंग प्रोजेक्ट फिल्म निर्माता कैलाश सुरेंद्रनाथ ने एक टीवी ऐड में दिया था. उस समय से लेकर आज तक सलमान खान के लुक में बहुत चेंजेज आ गए हैं. सलमान खान ने भी अपने करियर का आरंभ मॉडलिंग के द्वारा किया था. मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाले सलमान खान फिल्म इंड्रस्ट्री के सबसे महंगे और मशहूर अभिनेता बन चुके हैं.

अक्षय कुमार-

अक्षय कुमार पिछले 25 सालों से फिल्मी दुनिया पर राज कर रहे हैं. हर साल इनकी तीन से चार फिल्में रिलीज होती हैं. अक्षय कुमार कॉमेडी से लेकर देशभक्ति तक हर फिल्म में अपनी छाप छोड़ते हैं. अब्बास मस्तान की फिल्म “खिलाड़ी” के द्वारा अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में एंट्री की थी. यह फिल्म सुपरहिट हुई थी. इसके बाद अक्षय कुमार की गाड़ी कभी नहीं रुकी. उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्म में काम किया है. आज के समय में अक्षय कुमार सबसे सफल अभिनेता माने जाते हैं.

विपाशा बासु-

अभिनेत्री बिपाशा बसु ने भले ही शादी करने के बाद किसी भी फिल्म में काम नहीं किया है, पर वह सोशल मीडिया पर बहुत अधिक एक्टिव रहती हैं. आप यहां देख सकते हैं कि वह कॉलेज के दिनों में कैसी नजर आती थी. यह तस्वीर उनके कॉलेज के दिनों के मॉडलिंग की है. हम आपको बता दें कि जब विपाशा बसु ने बॉलीवुड में कदम रखा था तब उनकी स्किन बहुत ही ज्यादा टैन थी, पर आज के समय में बिपाशा बसु की लुक में बहुत बदलाव आ चुका है.

Back to top button