बॉलीवुड

फिल्मों में लीड रोल करने से पहले गाने में बेकग्राउंड डांसर थे ये 6 सितारें, देखे दुर्लभ फोटोज

कहते हैं कोई भी काम छोटा नहीं होता हैं. यदि आप अपने हर काम को पूरी ईमानदारी और लगन के साथ करो तो आपको उसका फल जरूर मिलता हैं. ऐसा ही कुछ इन चुनिंदा बॉलीवुड सितारों के साथ भी हुआ. वर्तमान में लीड रोल करने वाले ये फ़िल्मी सितारें एक जमाने में बॉलीवुड सांग्स के बैकग्राउंड में नाचा करते थे. इसके बाद इन्होने मेहनत करना जारी रखा और आज ये फिल्मों में बतौर मुख्य अभिनेता या अभिनेत्री नजर आते हैं.

दीया मिर्जा

दिया मिर्जा आज बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्रियों में से एक हैं. दिया ने बॉलीवुड में ‘रहना हैं तेरे दिल में’ फिल्म से डेब्यू किया था. इसके बाद उनका फ़िल्मी करियर ठीक ठाक ही रहा हैं. उन्होंने ‘संजू’ फिल्म से लम्बे समय बाद कमबेक किया था. हाल ही में वे ‘थप्पड़’ फिल्म में भी नजर आई थी. आपको जान हैरानी होगी कि एक एक्ट्रेस बनने के पहले दिया मिर्जा साउथ फिल्मों में बतौर बैकग्राउंड डांसर नजर आ चुकी हैं. दिया जब 18 वर्ष की थी तब उन्होंने मिस एशिया पैसिफिक का खिताब अपने नाम कर लिया था.

शाहिद कपूर

शाहिद ने बॉलीवुड में डेब्यू ‘इश्क विश्क’ फिल्म से किया था. शाहिद एक अच्छे अभिनेता होने के साथ साथ बढ़िया डांसर भी हैं. इसकी वजह ये हैं कि शाहिद फिल्म में आने के पहले बतौर बैकग्राउंड डांसर भी वर्क कर चुके हैं. शाहिद को डांस में रूचि बचपन से ही थी. वे एक स्टार किड भले थे लेकिन फिर भी उन्होंने फिल्मों में डेब्यू के पहले बहुत हाथ पैर मारे थे. वर्तमान में शाहिद कपूर की गिनती भी बॉलीवुड के टॉप अभिनेताओं में होती हैं.

काजल अग्रवाल

काजल अग्रवाल साउथ फिल्म इंडस्ट्री में एक जानी मानी एक्ट्रेस हैं. बॉलीवुड में डेब्यू उन्होंने ‘सिंघम’ फिल्म से किया था. लीड एक्ट्रेस बनने से पहले काजल ऐश्वर्या राय के साथ एक गाने में बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम कर चुकी हैं.

अरशद वारसी

अरशद वारसी भी बॉलीवुड में जाना माना नाम हैं. अरशद वारसी ने फिल्मों में बैकग्राउंड डांसर के रूप में ही एंट्री की थी. वे 80 के दशक में जितेन्द्र के कई गानों में बैकग्राउंड डांस कर चुके हैं. बैकग्राउंड डांसर के बाद अरशद कोरियोग्राफर बने. उन्होंने अनिल कपूर का ‘रोमियो नाम मेरा, चोरी है काम मेरा’ गाना भी कोरियोग्राफ किया था. बॉलीवुड में बतौर एक्टर डेब्यू अरशद ने 1996 में फिल्म ‘तेरे मेरे सपने में’ में किया था. हालाँकि उन्हें असली लोकप्रियता ‘मुन्नाभाई एम बी बीएस’ के बाद मिली.

सुशांत सिंह राजपूत

आप सभी को ऋतिक रोशन का ‘धूम मचाले’ गाना तो याद होगा ही, सुशांत सिंह राजपूत उसमे बैकग्राउंड डांसर थे. इसके बाद वे टीवी शोज में भी नजर आए. बॉलीवुड डेब्यू उन्होंने ‘काई पो चे’ फिल्म से किया था.

डेजी शाह

डेजी शाह ने बॉलीवुड डेब्यू सलमान खान की ‘जय हो’ फिल्म से किया था. हालाँकि बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि डेजी सलमान खान की फिल्म ‘तेरे नाम’ के ‘लगन-लगन’ गाने में बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम कर चुकी हैं.

आप भी इन सितारों से सिख ले और अपनी फिल्ड में आगे बढ़ने के लिए कोई भी छोटा काम करने से ना घबराए.

Back to top button