राजनीति

बीजेपी दफ्तर के अंदर किस महिला से गले मिल रहे थे सिंधिया? सच्चाई जानकर आपको भी नहीं होगा यकीन

आजकल मध्य प्रदेश की सियासत में बहुत हलचल मची हुई है. ज्योतिरादित्य सिंधिया आजकल मध्यप्रदेश सियासत के केंद्रबिंदु बने हुए हैं. कॉंग्रेस पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया का भोपाल में भव्य स्वागत किया गया. ज्योतिरादित्य सिंधिया का समर्थन करने के लिए हर जगह पर बड़े बड़े पोस्टर लगाए गए थे. वहीं उनके रोड शो में बहुत बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता भी शामिल हुए थे.

इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रदेश के सभी बड़े बड़े नेताओं से मुलाकात की थी. जब ज्योतिरादित्य सिंधिया भारतीय जनता पार्टी के ऑफिस पहुंचे तो वहां पर पहले से ही मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के बड़े-बड़े नेता आ चुके थे. यहां पर मध्य प्रदेश सरकार की पूर्व मंत्री माया सिंह भी आई हुई थी.

जैसे ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने माया सिंह को देखा वैसे ही वह अपनी जगह से उठे और माया सिंह से उनका हालचाल पुछा और फिर उन्हें अपने गले से लगा लिया. हम आपको बता दें कि माया सिंह सिंधिया राजघराने से सम्बंध रखती है और ज्योतिरादित्य सिंधिया माया सिंह को मामी कह कर बुलाते हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने दिए गए भाषण में अपनी मामी का भी नाम लिया था. हम आपको बता दें कि माया सिंह मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री पद भी संभाल चुकी है. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने भाषण में अपनी बुआ यशोधरा राजे सिंधिया के बारे में भी कहा.

खबरों के अनुसार यह पहला ऐसा मौका है जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सभी लोगों के सामने यशोधरा राजे को बुआ कहकर बुलाया है. इससे पहले अलग-अलग दलों से संबंध रखने की वजह से दोनों नेता कभी भी एक साथ मंच पर नजर नहीं आते थे. परिवार के सदस्य पारिवारिक कार्यक्रमों में ही एक साथ नजर आते थे. वैसे कभी भी इन दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ कोई भी बयान नहीं दिया है. भोपाल में ज्योतिरादित्य सिंधिया का भव्य स्वागत किया गया था. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एयरपोर्ट से भारतीय जनता पार्टी के ऑफिस तक रोड शो किया था.

हम आपको बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्य प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा के उम्मीदवार हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के पश्चात मध्य प्रदेश कांग्रेस पार्टी में इस समय काफी उठापटक चल रही है. सभी लोग ज्योतिरादित्य सिंधिया के कॉंग्रेस पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन करने से हैरान है. ज्योतिरादित्य सिंधिया का जन्म साल 1971 में 1 जनवरी को बॉम्बे में हुआ था.

इनके पिता का नाम माधवराज सिंधिया और माँ का नाम माधवी राजे सिंधिया हैं . इनके पिता ग्वालियर के पूर्व शासक थे. ये एक मराठा रियासत थी. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी पढ़ाई ग्वालियर के कैंपियन स्कूल से की इसके बाद उन्होंने अपनी आगे की पढ़ाई देहरादून के दून स्कूल से पूरी की. साल 1993 में, ज्योतिरादित्य ने हार्वर्ड कॉलेज स्नातक उदार कला कॉलेज से अर्थशास्त्र में बीए की डिग्री हासिल की. आज के समय में ज्योतिरादित्य सिंधिया एक जाने माने नेता बन चुके हैं.

Back to top button