बॉलीवुड

जब महेश भट्ट की वजह से सबके सामने फूट-फूटकर रोईं थी आलिया, पापा ने कर दी थी दिल दुखाने वाली बात

महेश भट्ट फिल्म इंड्रस्ट्री के बहुत ही मशहूर और जाने माने डायरेक्टर हैं. इनकी बेटी आलिया भट्ट भी बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं. आज 15 मार्च को आलिया भट्ट अपना 27वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. आलिया भट्ट को बॉलीवुड में बहुत कम उम्र में ही दमदार अभिनेत्री के रूप में ऊभरने वाली टॉप एक्ट्रेस माना जाता हैं. आलिया भट्ट ने अपने फ़िल्मी करियर में ‘हाईवे’, ‘उड़ता पंजाब’, ‘राजी’ और ‘गली बॉय’ जैसी फिल्मों में काम किया है. ये सभी फिल्मे बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. बॉलीवुड में कदम रखने से पहले आलिया बहुत चबी थीं. आलिया भट्ट ने करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा था. पर क्या आप जानते हैं की इस फिल्म के ऑडिशन के समय उनके पिता महेश भट्ट ने उन्हें सबके सामने फटकार लगाई थी जिसकी वजह से आलिया फूट फूट कर रोने लगी थी. इस बात का खुलासा खुद आलिया भट्ट ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था.

पहली फिल्म में काम करने के बाद ही आलिया भट्ट की अच्छी खासी फैन फॉलोइंग बन गयी थी. एक इंटरव्यू के दौरान आलिया ने इस बात के बारे में बताया था कि जब मैं अपनी पहली फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ के ऑडिशन के लिए जाने वाली थीं, तब मेरे पापा ने मुझे रूलाया था. आलिया ने बताया की पता नहीं क्यों मैंने उस वक़्त उन्हें बहुत प्यार से मैसेज किया. आलिया ने कहा कि मैंने इससे पहले कभी भी उन्हें नहीं बताया कि मेरे अंदर क्या चल रहा है. इंटरव्यू के दौरान आलिया ने बताया कि मैं बहुत स्क्रिेटिव हूं और अपनी बातों को सभी के साथ शेयर नहीं करती हूँ . उस वक़्त मैं कही जा रही थी और मैंने अपने पापा को मैसेज किया कि पापा पता नहीं क्यों मुझे बहुत नरवस महसूस हो रहा है तब पापा ने कहा कि मेरे ऑफिस आ जाओ. मुझे ऐसा लगा कि शायद वो मुझसे अकेले में कुछ बातें करेंगे.

जब मैं पापा के ऑफिस पहुंचीं तो वहां पर पहले से ही इमरान हाशमी, मेरी बहन पूजा भट्ट, अंकल मुकेश भट्ट के साथ साथ और भी कई लोग मौजूद थे. आलिया भट्ट आगे कहती हैं कि मैं बहुत डरी डरी सी पापा के ऑफिस में गयी तो उन्होंने कहा कि आलिया क्या तुम्हे नर्वस महसूस हो रहा है. वो मुझसे बोले की चलो अब सबके सामने आकर खड़ी हो जाओ. फिर उन्होंने कहा कि अब कहो तुम कैसा महसूस कर रही हो. आलिया कहती हैं की पापा की इन बातों को सुनकर पहले तो मैं बहुत गुस्सा हो गयी और फिर बात करते-करते मैं रोने लगी. उस समय मुझे ये डर लग रहा था की मेरा बचपन से अभिनय करने का सपना अगर टूट गया तो क्या होगा?

अगर आलिया भट्ट के वर्कफ्रंट की बात करें तो आलिया भट्ट बहुत जल्द अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में नज़र आने वाली हैं. इस फिल्म में उनके साथ रणबीर कपूर और महानायक अमिताभ बच्चन भी मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे. ब्रम्हास्त्र फिल्म में मौनी रॉय, नागार्जुन, डिंपल कपाड़िया, प्रतीक बब्बर भी नजर आएंगे. बॉलीवुड एक्ट्रेस मौनी रॉय ‘ब्रह्मास्त्र’ की विलेन के रोल में नज़र आएंगी. इस फिल्म को तीन भागों में बनाया जा रहा है और इस फिल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर प्रोड्यूस हैं. यह फिल्म साल 2020 में 4 दिसंबर को रिलीज होने वाली है.

Back to top button