बॉलीवुड

बहुत आलीशान है शाहरुख खान का दुबई में स्थित बंगला, अंदर की तस्वीरें देख आपका मन भी जाएगा मचल

बॉलीवुड के सबसे अमीर एक्टर्स में एक शाहरुख खान का नाम दुनिया के सबसे अमीर सेलिब्रिटी में गिना जाता है। मुंबई में स्थित इनका बंगला ‘मन्नत’ पर्यटक का एक हिस्सा बन गया है और उनके फैंस जब भी मुंबई जाते हैं तो उनके बंगले के बाहर एक तस्वीर जरूर लेते हैं। शाहरुख खान की जिंदगी किसी राजा-महाराजा से कम नहीं है और हैरत की बात ये है कि शाहरुख ने अपनी ये सियासत अपनी मेहनत से बनायी है। इसी तरह बहुत ही आलीशान है शाहरुख खान का दुबई वाला घर, जिनकी तस्वीरें देखकर आपको यही लगेगा कि काश एक बार यहां जाने को मिल जाए। इसलिए आज हम आपको उस बंगले की कुछ तस्वीरें दिखाएंगे।

देखिए शाहरुख खान का दुबई में स्थित घर

बॉलीवुड के किंग खान असल जिंदगी में राजा की तरह ही जिंदगी जीते हैं। मुंबई में स्थित इनका बंगला मन्नत दुनियाभर में मशहूर है। इसकी कीमत कम से कम 200 करोड़ से भी ऊपर है। इसके अलावा दुबई के जुमेराह में इनका विला भी स्थित है इसका नाम ‘सिग्नेचर’ है लेकिन ये किसी जन्नत से कम नहीं है और आपको इसे जरूर देखना चाहिए। इसके साथ ही आपको जानना चाहिए इस बंगले के बारे में कुछ बातें। सूत्रों के अनुसार, दुबई के पास जुमेराह में स्थित इस खूबसूरत विला की कीमत 2.8 मिलियन डॉलर यानी लगभग 20 करोड़ रुपये है। ये विला 8,500 स्क्वायर फिट क्षेत्र में फैला है और समुद्र तट पर स्थित ये बंगला एक आर्टिफिशियल आईलैंड है।

इस विला को सितंबर, 2007 में दुबई के एक प्रॉपर्टी डेवलेपर ने उन्हें तोहफे में दिया था। इस शानदार विला में 6 खूबसूरत बेडरूम और दो रिमोट कंट्रोल गैराज बने हैं और इस विला में बहुत ही खूबसूरत पूल और प्राइवेट बीच भी मौजूद है। यहां समुद्र किनारे खेले जाने वाले खेलों का खुलकर मजा लिया जा सकता है और शाहरुख अक्सर यहां पर अपने परिवार के साथ मजे लेते हैं।

इस विला का इंटीरियर शाहरुख खान की पत्नी गौरी ने किया है जो ऑफिशियली इंटीरियर डिजाइनर हैं। साल 2016 में एक इंटरव्यू के दौरान गौरी ने इस विला के बारे में बताया था कि उनके दुबई वाले विला का बाहर से नजारा बहुत खूबसूरत है और उन्हें ये बहुत पसंद है। इस बारे में बताते हुए गौरी ने कहा, ‘हमें दुबई जाना बहुत अच्छा लगता है और अक्सर मैं मेरे परिवार के साथ जाते रहते हैं और वहां खूब मजे करते हैं।’ अब अगर वर्कफ्रंट की बात करें तो शाहरुख खान इन दिनों अपने होम प्रोडक्शन रेड चिलीज एंटरटेनमेंट में ध्यान दे रहे हैं और एक के बाद एक यहां से एक फिल्म रिलीज हो रही है इसके अलावा वे वेब सीरीज भी इसी कंपनी के तहत बनाते हैं।

मगर शाहरुख का फिल्मी करियर काफी खराब चल रहा है, उनकी पिछली फिल्म साल 2018 के दिसंबर में आई जिसका नाम ‘जीरो’ था और ये बहुत बड़ी फ्लॉप मूवी निकली थी। इसके पहले भी शाहरुख की फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। मगर शाहरुख किसी प्रोजक्ट के बारे में जल्द ही अपने फैंस को बता सकते हैं। वैसे खबर है कि शाहरुख जल्द ही अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र में कैमियो करते नजर आएंगे।

Back to top button