समाचार

आईपीएल के फैंस के लिए बुरी खबर, रद्द हो सकता है टूर्नामेंट

विश्व पटल पर इन दिनों कोरोना ने आतंक मचा रखा है। जिधर देखो, उधर ही कोरोना का खौफ साफ साफ दिखाई दे रहा है। ऐसे में अब इसका असर आईपीएल पर भी पड़ सकता है। जी हां, यदि आप आईपीएल के दीवाने हैं और उसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, तो ये खबर आपको टेंशन में डाल सकती है। दरअसल, कोरोना वायरस की नजर अब आईपीएल तक पहुंच चुकी है और इसकी वजह से इसके रद्द होने की बात भी कही जा रही है। ऐसे में आईपीएल के फैंस के लिए ये किसी झटका से कम नहीं हो सकता है।

पूरी दुनिया में अपना पैर पसारने वाला कोरोना वायरस भारत की गलियों तक भी पहुंच चुका है। सरकार की तरफ से लोगों को इस वायरस से बचने के लिए भी जागरुक किया जा रहा है, लेकिन इसका अर्थव्यवस्था पर बहुत ही गहरा असर पड़ा है। बता दें कि कोरोना वायरस ने मार्केट में कोहराम मचा दिया है। दुनिया भर में इससे हजारों लोगों की जाने जा चुकी हैं, तो कई हजार लोग इस वायरस के चपेट में हैं। ऐसे में जब 29 मार्च से आईपीएल की शुरुआत होने वाली है, तो बीसीसीआई सूत्रों से सनसनी खबर का खुलासा हुआ है।

रद्द हो सकता है आईपीएल?


कोरोना वायरस के खौफ को देखते हुए आईपीएल पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. ऐसे में बीसीसीआई सूत्रों की माने तो आईपीएल रद्द भी हो सकता है। दरअसल, बीसीसीआई की पूरी टीम कोरोना वायरस पर अपनी नजर बनाई हुई है, ऐसे में यदि संकट ज्यादा होता है, तो आईपीएल का यह सीजन रद्द हो सकता है। बता दें कि कोरोना वायरस के चपेट में अब तक 30 से अधिक भारतीय आ चुके हैं, जिसकी वजह से इसका असर आईपीएल में भी देखने को मिलेगा।

क्या टल सकती है आईपीएल की डेट?


टूर्नामेंट को रद्द करने के अलावा दूसरा ऑप्शन आईपीएल की डेट को आगे खिसकाना भी देखा जा रहा था, लेकिन इससे बीसीसीआई ने साफ तौर पर मना किया। दरअसल, बीसीसीआई ने कहा कि आईपीएल का शेड्यूल आईसीसी के शेड्यूल को चेक करके बनाया जाता है, ऐसे में अब इसमें फेरबदल नहीं किया जा सकता है। कुल मिलाकर, यदि कोरोना वायरस का आतंक भारत में नहीं थमा, तो इस बार का आईपीएल कोरोना का बलि चढ़ जाएगा और फैंस के लिए ये बड़ा झटका होगा।

कोरोना वायरस की वजह से यदि आईपीएल रद्द हुआ तो करोड़ो रुपये स्वाहा हो जाएंगे, क्योंकि अभी तक सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और आईपीएल का बुखार भी लोगों पर चढ़ चुका है। ऐसे में यदि नुकसान आईपीएल को हुआ तो भारतीय अर्थव्यवस्था को भी बड़ा झटका लगेगा। कुल मिलाकर, कोरोना वायरस के चपेट से न सिर्फ लोग बीमार हो रहे हैं, बल्कि हर तरफ से नुकसान हो रहा है। हालांकि, फिलहाल कोरोना वायरस की वजह से किसी भी भारतीय की मौत नहीं हुई है, लेकिन इसका खौफ हर किसी के अंदर देखने को मिल रहा है।

Back to top button