बॉलीवुड

बहुत हुनरमंद हैं इन 14 बॉलीवुड अभिनेत्रियों की माँ, घर चलाने के लिए करती हैं ऐसी जॉब

कहते हैं किसी भी बच्चे की कामयाबी के पीछे उनकी माँ और पिता का हाथ होता हैं. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ बेहतरीन एक्ट्रेस की उन माँ से मिलाने जा रहे हैं जिनके अंदर टेलेंट कूट कूट के भरा हैं. फ़िल्मी अभिनेत्रियों की ये माँ अपनी फिल्ड की प्रोफेसनल वर्कर हैं. आइये जाने ये अपनी जीविका चलाने के लिए क्या क्या काम करती हैं या करा करती थी.

कृष्णा मुखर्जी (रानी मुखर्जी की माँ)

90 के दशक की पॉपुलर अभिनेत्री रानी की मम्मी का नाम कृष्णा मुखर्जी हैं. रानी की माँ फिल्म इंडस्ट्री में एक प्ले बेक सिंगर हुआ करती थी.

उज्जला पादुकोण (दीपिका पादुकोण की माँ)

दीपिका फेमस बैडमिंटन प्लेयर प्रकाश पादुकोण की बेटी हैं. दीपिका वर्तमान में नंबर 1 बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं. बहुत कम लोग जानते हैं कि दीपिका की मम्मी एक ट्रेवल कंसलटेंट हैं.

जेनी किम (जैकलिन फर्नांडिस की माँ)

श्रीलंका में पैदा हुई जैकलिन अब बॉलीवुड में जाना माना नाम बन चुकी हैं. उनकी मम्मी (Gnei Kim) एक एयर होस्टेस थी. दिलचस्प बात ये हैं कि उनकी जैकलिन के पिता से मुलाकात भी फ्लाइट में ही हुई थी.

मधु चोपड़ा (प्रियंका चोपड़ा की माँ)

बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों जगह अपना नाम कमाने वाली प्रियंका चोपड़ा की मम्मी मधु चोपड़ा डॉक्टर हैं. इन माँ बेटी की तस्वीरें भी अक्सर वायरल होती रहती हैं.

सुजैन Turquotte (कैटरिना कैफ की माँ)

कैटरीना कैफ इन दिनों अपने करियर के टॉप पर चल रही हैं. उनकी मम्मी सुजैन Turquotte एक वकील और सोशल वर्कर हैं.

माना शेट्टी (अथिया शेट्टी की माँ)

सुनील शेट्टी की बीवी और अथिया शेट्टी की माँ का नाम माना शेट्टी हैं. माना रियल एस्टेट की दुनियां में जाना माना नाम हैं. इसके अलावा वे ‘सेव द चिल्ड्रन’ नाम का एनजोओ भी चलाती हैं.

सुनंदा शेट्टी (शिल्पा शेट्टी की माँ)

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा शिल्पा शेट्टी की माँ सुनंदा शेट्टी एक entrepreneur हैं. वे अपने पति के साथ बिजनेस संभालती हैं. इसके अलावा वे शिल्पा शेट्टी की एक फिल्म भी प्रोड्यूस कर चुकी हैं. हालाँकि ये फिल्म अभी तक रिलीज नहीं हुई हैं.

सुभ्रा सेन (सुष्मिता सेन की माँ)

मिस यूनिवर्स का खिताब जित चुकी बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन की माँ सुभ्रा सेन एक ज्वेलरी डिजाईनर हैं.

सुनीता कपूर (सोनम कपूर की माँ)

अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर भी अब बॉलीवुड में जाना पहचाना चेहरा बन चुकी हैं. सोनम की माँ सुनीता कपूर एक इंटीरियर और ज्वेलरी डिजाईनर हैं.

ब्रिन्द्या राय (ऐश्वर्या राय की माँ)

विश्व सुंदरी का ताज पहन चुकी ऐश्वर्या राय की खूबसूरत माँ ब्रिन्द्या राय एक फेमस राइटर हैं.

कुसुम चड्डा (ऋचा चड्डा की माँ)

ऋचा चड्डा बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना चुकी हैं. ऋचा की माँ कुसुम चड्डा दिल्ली युनिवर्सिटी के एक फेमस कॉलेज में प्रोफेसर हैं.

आशा रनौत (कंगना रनौत की माँ)

कंगना बॉलीवुड में महिला प्रधान फिल्मों में काम करने के लिए जानी जाती हैं. कंगना की माँ आशा रनौत एक स्कूल टीचर हैं.

समीरा डीक्रूज (इलियाना डीक्रूज की माँ)

बॉलीवुड एक्ट्रेस इलियाना डीक्रूज को बेमिसाल खूबसूरती अपनी माँ समीरा डीक्रूज से विरासत में मिली हैं. समीरा पहले एक होटल में काम किया करती थी. बाद में उन्होंने मॉडलिंग भी की थी.

गीता सेनन (कीर्ति सेनन)

नई जनरेशन की बेहतरीन एक्ट्रेस कीर्तिं सेनन की मम्मी गीता सेनन दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हैं.

Back to top button