बॉलीवुड

3 दिन में पूरा हुआ था करिश्मा-आमिर का यह किसिंग सीन, फिल्म रिलीज के 24 साल बाद हुआ खुलासा

बॉलीवुड फिल्मों को बहुत लोग पसंद करते हैं और इसमें अच्छा-बुरा सीन देखकर उसकी आलोचना करने से भी नहीं चूकते हैं। फिल्मों को बनाने में जितनी मेहनत लगती है वो सिर्फ सितारे और फिल्म से जुड़े मेंबर्स ही जानते हैं। कुछ ऐसा ही खुलासा बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म राजा हिंदुस्तानी को लेकर भी हुआ, कई साल पहले आने वाली इस फिल्म के एक किसिंग सीन को लेकर काफी हंगामा हुआ था लेकिन अब कई सालों के बाद इसे लेकर कुछ खुलासे हुए हैं।

करिश्मा-आमिर के किसिंग सीन पर हुआ खुलासा

बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस हुआ करती थीं। इनकी हर दूसरी फिल्म सुपरहिट होती थी और उन दिनों हर कोई फिल्म में करिश्मा का करिश्मा ही देखना चाहता था। साल 1996 में आई फिल्म राजा हिंदुस्तानी को आए 24 साल हो गए हैं और ये फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। 24 सालों के बाद फिल्म को लेकर करिश्मा ने खुद एक बड़ा खुलासा किया है। साल 1996 में आई इस फिल्म में करिश्मा के साथ एक्टर आमिर खान ने भी काम किया था और दर्शकों ने इनकी जोड़ी को खूब पसंद किया था।

फिल्म का एक किसिंग सीन था जो काफी सुर्खियों में रहा और उन दिनों ये बहुत बड़ी बात हुआ करती थी। इस सीन को करते हुए करिश्मा बहुत कांप रही थीं और इस बात का जिक्र खुद करिश्मा ने एक इंटरव्यू में किया। करिश्मा ने बताया, ‘राजा हिंदुस्तानी को लेकर बहुत सारी यादें हैं लेकिन जब ये फिल्म आई तो किसिंग सीन ही ज्यादा चर्चा में रहा। शायद आप नहीं जानते हैं कि इस सीन को शूट करने के लिए हमें तीन दिन लग गए थे। मैं उस सीन को करते हुए कांप रही थी और सोच रही थी कि ये कब खत्म होगा। फरवरी के महीने में ऊटी में बहुत ठंड थी और ये सीन शाम 6 बजे शूट हुआ था।’

गौरतलब है कि करिश्मा कपूर फिल्म इंडस्ट्री से काफी दूर हैं लेकिन उनकी फैन फॉलोविंग कम नहीं हुई है। फिल्म दुनिया से दूरी बनाने के कई सालों के बाद करिश्मा ने अपना डिजिटल डेब्यू कर लिया है और वे जल्द ही जी 5 पर प्रसारित होने वाले ‘मेंटलहुड’ में नजर आएंगी। इस वेब सीरीज में करिश्मा के साथ संजय सूरी, संध्या मृदुल, डिनो मोरिया, शिल्पा शुक्ला, श्रुति सेठ और तिलोत्तमा सोम जैसे कलाकार नजर आएंगे। ये वेब सीरीज मल्टी टास्किंग वुमन पर आधारित फिल्म है जो काम के सात अपने बच्चों की परवरिश भी करती है। इस वेब सीरीज का निर्देशन करिश्मा कोहली ने किया है। आपको बता दें करिश्मा ने अपने करियर की शुरुआत साल 1991 में फिल्म प्रेम कैदी से की थी लेकिन ये फिल्म फ्लॉप हो गई और इन्हें पहचान साल 1993 में आई अनाड़ी से मिली। इसके बाद करिश्मा ने राजा हिंदुस्तानी, दिल तो पागल है, कूली नंबर 1, बीवी नंबर-1, हीरो नंबर-1, जुड़वा, जीत, राजा बाबू, अंदाज अपना-अपना, दुल्हन हम ले जाएंगे, हम साथ-साथ हैं, हसीना मान जाएगी, सुहाग, खुद्दार, दुलारा, साजन चले ससुराल और रक्षक जैसी सुपरहिट फिल्मों में ली़ड एक्ट्रेस के तौर पर काम किया।

Back to top button