अध्यात्म

होली के टोटके: होली के दिन इस तरह से करें मां काली की पूजा, दूर हो जाएंगे जीवन के सारे कष्ट

होली के दिन किए जाने वाले टोटकों का फल जरूर मिलता है। इसलिए आप होली के टोटके जरूर करें। इस दिन मात्र कुछ टोटके करने से कारोबार में हो रही हानि, परिवार की कलह, धन हानि और इत्यादि चीजों से छुटकारा मिल जाता है। तो आइए जानते हैं होली के टोटकों के बारे में।

करें काली मां की पूजा

 

होली के दिन काली मां की पूजा जरूर करें। काली मां की पूजा करने से व्यापार में हो रही हानि बंद हो जाती है और बुरी नजर से भी रक्षा होती है। साथ में ही अगर घर में कोई व्यक्ति बीमार हो तो उसकी बीमारी भी दूर हो जाती है। इसलिए आप होली के दिन काली मां की पूजा जरूर करें। काली मां की पूजा करने के बाद उनको चढ़ा गया फूल अपने व्यापार स्थल पर रख दें। ऐसा करने से व्यापार में हो रही हानि दूर हो जाएगी। अगर किसी को नजर लग गई है तो उसके माथे पर काली मां को चढ़ाया गया सिंदूर लगा दें। उसकी बुरी नजर उतर जाएगी।

इस तरह से करें काली मां की पूजा

काली मां की पूजा करने के लिए आपको  7 गोमती चक्र, 7 कौड़ियां और 7 काली गुंजा की जरूर पड़ेगी। इन सभी चीजे को काली मां के सामने चढ़ा दें और मां की पूजा करें। पूजा करने के बाद इन सभी चीजों को उठाकर अपने पूजा घर में रख दें। ये उपाय करने घर में बरकत और समृद्धि बनीं रहेगी।

धन लाभ के लिए

होली से एक दिन पहले यानी होलिका दहन वाले दिन काली हल्दी को जड़ सहति अपने घर ले आएं। होली का दहन करने के बाद काली हल्दी के पौधे को जड़ से निकाल दें और इसे अच्छे से साफ कर दें। ताकि इसमें मौजूद मिट्टी साफ हो जाए। इसके बाद इस हल्दी को लाल रंग के कपड़े में लपेट दें और इसे तिजोरी में रख दें। सात दिनों तक इस हल्दी को तिजोरी में ही रखे रहने दें और सात दिन बाद इसे तिजोरी से निकलकर पानी में प्रवाहित कर दें। ये उपाय करने से धन लाभ होगा और तिजोरी पैसों से भरी रहेगी। इस उपाय को करते समय इस बात का ध्यान रखें की किसी को भी इसके बारे में जानकारी ना लगा और ये गुप्त तरीके से हो।

नकारात्मक ऊर्जा हो खत्म

घर में नकारात्मक ऊर्जा होने पर होली के दिन ये उपाय करें। ये उपाय करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा एकदम दूर हो जाएगी। इस उपाय के तहत होली वाले दिन अपने घर के मुख्य दरवाजे के पास पांच घी के दीपक जला दें। होली की रात ये उपाय करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास हो जाएगा।

बीमारी से मुक्ति पाने के लिए

किसी भी तरह की बीमारी से मुक्ति पाने के लिए होली के दिन इस टोटके को आजमाकर देखें। इस टोटके के अनुसार आप होलिका दहन वाले दिन शाम के समय मरीज व्यक्ति के बिस्तर के पास एक गिलास दूध रख दें। होली वाले दिन सुबह इस दूध को पीपल के पेड़ पर अर्पित कर दें। ये उपाय करने से बीमार व्यक्ति सही होने लग जाएगा और उसे रोग से मुक्ति मिल जाएगी।

Back to top button