बॉलीवुड

अभिषेक-ऐश्वर्या की शादी में नहीं मिला था शत्रुघ्न सिन्हा को न्योता, रुठकर कर दी थी ऐसे हरकत

बॉलीवुड की सबसे आलिशान शादियों में महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन की शादी भी शामिल है। अभिषेक बच्चन की शादी पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय के साथ साल 2007 में काफी धूमधाम से हुई थी। इनकी शादी में फिल्मी दुनिया से लेकर पॉलीटीशियन और बिजनेस इंडस्ट्री तक के लोग आए थे और इनकी शादी का भव्य रिसेप्शन में मुंबई में बच्चन परिवार द्वारा आयोजित हुआ था। मगर इस शादी में अमिताभ बच्चन के खास दोस्तों में शामिल शत्रुघ्न सिन्हा नहीं आए थे और उन्होंने बिग बी द्वारा भेजी मिठाई भी वापस कर दी थी। मगर आप जानते हैं उन्होने ऐसा क्यों किया था?

अभिषेक-ऐश्वर्या की शादी में क्यों नहीं आए थे शत्रुघ्न सिन्हा?

बॉलीवुड एक्टर और राजनीतिज्ञ शत्रुघ्न सिन्हा के साथ अमिताभ बच्चन की दुश्मनी जगजाहिर हो चुकी है। एक समय था जब दोनों की जोड़ी ने काफी हिट फिल्मों में काम किया था। मगर अमिताभ बच्चन ने अपने बेटे की शादी में इन्हें आमंत्रित ही नहीं किया था उस दिन से इस बात का अंदाजा आसानी से लगाया जाने लगा कि इनकी दुश्मनी काफी बड़ी है। शत्रुघ्न सिन्हा ने इस बात पर काफी नाराजगी भी जताई थी। अभिषेक की शादी में परिवार और खास दोस्तों में सभी शामिल थे और जो शादी में नहीं आए उनके घरों में अमिताभ बच्चन ने मिठाई भिजवाई जिसमें शत्रुघ्न सिन्हा का घर भी शामिल था लेकिन उन्होंने मिठाई वापस लौटा दी थी।

मिड डे अखबार से बातचीत के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने इस बात का खुलासा किया। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा था, ‘जब बुलाया ही नहीं तो मिठाई किस बात की?’ इसपर जब अमिताभ बच्चन से जवाब मांगा गया तो उन्होंने कहा था, ‘जिन्हें उन्होंने नहीं बुलाया वो उनके दोस्त नहीं है।’ शत्रुघ्न सिन्हा के मुताबिक, एक जमाने में वे अच्छे दोस्त रहे हैं तो अमिताभ बच्चन का ऐसा कहना उनकी सबसे बड़ी बेइज्जती थी।

शत्रुघ्न सिन्हा ने बिग बी पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए बहुत कुछ कहा था। उन्होंने कहा, ‘मैं कम से कम ये उम्मीद में था कि मिठाई भेजने से पहले अमिताभ या उनके परिवार का सदस्य मुझे कॉल करेगा। जब ऐसा नहीं हुआ तो ये मिठाई किस बात की।’ इस बात पर कॉफी विद करण में अमिताभ बच्चन ने सफाई भी दी थी। उन्होंने कहा, ‘मुझे शत्रुघ्न सिन्हा द्वारा मिठाई का डिब्बा वापस भेजने पर बिल्कुल भी गुस्सा नहीं आया था। ये उनकी मर्जी और मत था। अगर मिठाई नहीं चाहिए तो इसके पीछे कोई ठोस वजह ही होगी।’ 80 और 90 के दशक में अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा की जोड़ी ने बॉम्बे टू गोवा, परवाना, दोस्ताना, अमीर आदमी गरीब आदमी, यार मेरी जिंदगी, नसीब, काला पत्थर, शान, दोस्त और रास्ते का पत्थर जैसी सफल फिल्मों में काम किया था।

Back to top button